Times Bull
News in Hindi

गुजरात की इस कंपनी के अधिकारी ही नहीं, चपरासी भी हैं करोड़पति

किसी भी ऑफिस में जॉब करने वाले अधिकारियों की तो अच्छी सैलेरी होती है, लेकिन क्या किसी कंपनी का चपरासी करोड़पति होने का सपना देख सकता है। वैसे आप जानकर हैरान होंगे कि गुजरात की एक ऐसी कंपनी है, जिसमें केवल अधिकारी लोग ही नहीं बल्कि कर्मचारी भी करोड़पति हैं। यह कंपनी अहमदाबाद के साणंद में स्थित है। कंपनी का नाम है रविराज फॉइल्स लिमिटेड। यहां मजदूरी करने वाला हर्म कर्मचारी करोड़पति है। उसके बैंक अकाउंट में करोड़ रुपए हैं। रविराज फॉइल्स लिमिटेड कंपनी ने अहमदाबाद में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया था।

कंपनी ने इस जमीन के लिए वादा किया था, जिसके तहत जिन लोगों की जमीन ली गई थी, उन्हें फैक्ट्री में नौकरी दी गई। जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के तौर पर गांव के लोगों को करोड़ों रुपए मिले। साथ ही वे अपनी योग्यता के आधार पर इस फैक्ट्री में सुपरवाइजर, सिक्योरिटी गार्ड, फोन मैन, मजदूर आदि की नौकरी भी करते हैं। इस फैक्ट्री में 300 कर्मचारी काम करते हैं। इनमें से करीब 150 के बैंक खाते में एक करोड़ से ज्यादा रुपए हैं।

कंपनी ने निभाया अपना वादा

यहां गुजरात सरकार ने चार हजार हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया था। इसके लिए 2000 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। रविराज फॉइल्स के प्रबंध निदेशक जयदीप सिंह वाघेला ने बताया कि इस इलाके में लोगों के पास आमदनी का दूसरा स्रोत नहीं है। कंपनी ने अपना वादा निभाया और सबको नौकरी दी। यहां मशीन ऑपरेटर की नौकरी करने वाले व्यक्ति की सैलेरी 15 हजार रुपए है। जबकि उसके बैंक खाते में 2 करोड़ रुपए हैं।

करीब सब कर्मचारी हैं करोड़पति

इसी तरह जगदीश राठौड़ स्टोर असिस्टेंट हैं और उन्हें प्रति माह 12 हजार रुपए मिलते हैं। उनके खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपए हैं। स्टोरकीपर नरेंद्र सिंह बराड को 11 हजार रुपए सैलेरी मिलती है। उन्हें जमीन बेचने के करीब चार करोड़ रुपए मिले। सभी करोड़पति कामगारों ने पैसों को बैंक में एफडी करवा रखा है। ब्याज से उनके परिवार का खर्चा चलता है और सैलेरी से अन्य जरूरतें पूरी होती हैं। यह कंपनी 2013 में शुरू हुई थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.