Times Bull
Latest Hindi News

इस कंपनी में हर महीने बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलेरी

5 कंपनियां जहां हर कोई करना चाहेगा काम, हर महीने बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलेरी

5 कंपनियां जहां हर कोई करना चाहेगा काम, हर महीने बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलेरी – Coke India starts monthly appraisals for its employees

साल भर एक कर्मचारी को अपने अप्रेजल का इंतजार रहता है। जहां कुछ कर्मचारी अपने अप्रेजल से खुश होते हैं, तो वहीं कुछ को निराशा हाथ लगती है। ऐसे में अगर किसी कर्मचारी से कहा जाए कि उसकी सैलेरी हर महीने बढ़ेगी, यानी कि उसे हर महीने अप्रेजल मिलेगा और उसे इसके लिए साल भर इंतजार नहीं करना है, तो वह कर्मचारी खुशी से कूद पड़ेगा। फिलहाल कोका कोला इंडिया कंपनी के कर्मचारी इसी तरह खुशी से झूम रहे हैं। कंपनी ने घोषणा की है कि वह हर महीने कर्मचारियों की सैलेरी बढ़ा रही है। कंपनी ने अपने परफॉर्मेंस मैनेजमेंट सिस्टम में बदलाव किया है। इस बदलाव से कर्मचारी खुश हैं।

कोका कोला इंडिया कंपनी का मानना है कि इससे सभी कर्मचारी और मेहनत से काम करेंगे और बदले में उन्हें हर महीने इसका फायदा मिलेगा। हालांकि इस सिस्टम के तहत यह भी ध्यान रखा जाएगा कि सभी कर्मचारी सुधार की दिशा में काम कर रहे हैं या नहीं।

आपको बता दें कि कोका कोला कंपनी ऐसा करने वाली एकमात्र कंपनी नहीं है। कुछ और भी बड़ी कंपनियां हैं, जहां कर्मचारियों के अच्छे परफॉर्मेंस के लिए उन्हें रिवॉर्ड मिलते हैकं।

increase the salaries of its employees every month

गूगल

गूगल की बात करें तो यहां काम करने की चाहत हर किसी की होती है। हो भी क्यों न यहां न केवल अच्छा सैलेरी पैकेज मिलता है, बल्कि एक खुला माहौल मिलता है, जहां लोग अपने दिमाग को ठंडा रखते हुए काम करते हैं। यहां बहुत सी फ्री सुविधाएं मिलती हैं जिसमें इन हाउस जिम, कपड़े धोने की मशीन, बारबर शॉप और मसाज पार्लर शामिल है।

माइक्रोसॉफ्ट

इसी तरह माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले एम्पलॉईज लंच टाइम में कंपनी के सॉकर फील्ड्स में एक आध मैच या बास्केट बॉल कोर्ट में अपना टैलेंट दिखाते नजर आते हैं। ऑफिस के अंदर ही ११ रेस्टोरेंट्स हैं, जहां किसी भी समय जाकर अपना पसंदीदा व्यंजन खाया जा सकता है।

फेसबुक

बेशक यह भी उन कंपनियों में से एक है जहां लोग काम करने का सपना देखते हैं। यहां भी कर्मचारियों को वीडियो लाइब्रेरी, ऑन साइट बारबर शॉप, ट्रेडमिल टेबल और १०० के करीब रेस्टोरेंट और कैफे मिलते हैं। यह सब सुविधाएं एक दम मुफ्त में दी जाती हैं।

लिंक्ड इन

यहां काम करने वालों को सैलेरी तो शानदार मिलती ही है, बल्कि बहुत सारी सुविधाएं भी मिलती हैं। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए यहां कर्मचारियों को उनकी पसंद का कोई काम सीखने के लिए पैसा और सामान उपलब्ध करवाया जाता है। यहां कर्मचारी कुकिंग से लेकर स्कूबा डाइविंग तक कुछ भी सीख सकते हैं।

एमेजॉन

ई-कॉमर्स वेबसाइट एमेजॉन काफी लोकप्रिय कंपनी है। यहां काम करने वालों को भी बहुत सुविधाएं मिलती हैं। यही वजह है कि यहां बहुत से भारतीय भी काम करते हैं।