Times Bull
News in Hindi

भारत में लॉन्च हुआ विश्व का पहला थर्मल कैमरा फोन

स्मार्टफोन की दुनिया का नया आविष्कार भारत आ चुका है। अमरीका की कंस्ट्रक्शन मशीनरी मेकर कैटरपिलर ने अपना रग्ड स्मार्टफोन CAT S60 भारत में लॉन्च किया है। इस फोन को पहले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 में पेश किया गया था। इस कंपनी को CAT के नाम से भी जाना जाता है।

CAT के अधिकतर स्मार्टफोन्स की ही तरह S60 ruggedness पर जोर देता है। यह फोन MIL-STD 810G military ड्यूरेबिलिटी रेटिंग के साथ आता है, यानी कि इस फोन को -25 degree Celsius से 55 degree Celsius तक तापमान में आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा करीब 6 फीट की उंचाई से गिरने के बाद भी इस फोन का कुछ नहीं बिगड़ता।

इसके अलावा इस फोन का आकर्षण है 13 मेगापिक्सल वाला FLIR Lepton Thermal Microcamera है। यह कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश के साथ आता है। आपको बता दें कि थर्मल इमेजनरी टेक्नोलॉजी में FLIR ग्लोबल लीडर है। इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। थर्मल कैमरा से उस हीट को भी कैप्चर कर सकते हैं, जिसे ऐसे देखा नहीं जा सकता।

इसके अलावा यह फोन 5 मीटर गहरे पानी में करीब एक घंटे तक रह सकता है। इस फोन का डिस्प्ले 4.7 इंच एचडी है। फोन में स्नैपड्रैगन 617 आॅक्टाकोर प्रोसेसर है और फोन में 3जीबी रैम व 32 जीबी इंटरनल मेमोरी है। यह फोन एंड्रॉएड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन की बैटरी 3800 एमएएच की है और फोन की कीमत 64999 रुपए है। फोन को अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.