Times Bull
News in Hindi

भारत में लॉन्च हुआ 8जीबी रैम वाला आसुस एआर स्मार्टफोन

स्मार्टफोन की दुनिया में आए दिन नए नए आविष्कार हो रहे हैं। आसुस ने गुरुवार को ही भारतीय बाजार में अपना 8 जीबी रैम वाला जेनफोन एआर लॉन्च किया है। यह फोन 8 जीबी रैम वाला पहला स्मार्टफोन है। ताइवान की इस फोन निर्माता कंपनी ने सीईएस 2017 में यह फोन लॉन्च किया था। इस फोन की खासियत है इसकी 8 जीबी रैम और गूगल के टैंगो ऑगमेंटेड रिऐलिटी प्लैटफॉर्म का सपॉर्ट।

इस फोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। इसे टैंगो के परफॉर्मेंस के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है। टैंगो के सपोर्ट के लिए मोशन, डेप्थ और एरिया लर्निंग सेंसर और कैमरा अरेंजमेंट भी दिया गया है। आपको बता दें कि गूगल टैंगो की मदद से वर्चुअल रिएलिटी एक्सपीरिएंस लिया जा सकता है। अगर आप एक कमरे में खड़े हैं तो एक ऐप के जरिए वर्चुअली अपने पूरे कमो को सजा सकते हैं।

यह हैं फीचर्स

कैमरे की बात करें तो इस फोन में 23 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। ताइवान में आसुस ने इस फोन की कीमत 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 24990 ताइवानी डॉलर (करीब 53100 रुपए) रखी थी। हालांकि भारत में इसका दाम कम करते हुए इसे 49999 रुपए में बेचा जाएगा।

इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 7.0 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसमें 5.7 इंच का क्यूएचडी सुपर अमोलेड डिस्प्ले है। जेनफोन एआर में 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। फोन की बैटरी 3300 एमएएच की है। आसुस ने पहले बताया था कि इस फोन में वेपर कूलिंग सिस्टम है जो इसके हैवी फंक्शंस के चलते इसे हीटअप नहीं होने देता।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...