एप्पल ने एआई स्टार्टअप ‘सिल्क लैब्स’ का अधिग्रहण किया

दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल ने स्मार्टफोन और स्मार्ट होम डिवाइसेज के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) आधारित पर्सनल असिस्टेंट प्रौद्योगिकी पर काम करने वाली एक स्टार्टअप सिल्क लैब्स का अधिग्रहण कर लिया है। द रजिस्ट्रार में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, यह अधिग्रहण हाल ही में स्मार्ट होम डिवाइसेज बनाने में एप्पल की एआई क्षमताओं को मजबूती देने के लिए किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, सिल्क लैब्स में लगभग एक दर्जन कर्मचारी हैं और कंपनी ने फंडिंग (वित्त पोषण) में लगभग 40 लाख डॉलर जुटाए हैं।

टैकक्रंच के अनुसार, सिल्क लैब्स मोजिलो के पूर्व मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) एंड्रीज गैल के दिमाग की उपज है। गैल ने मोबाइल प्लेटफॉर्म फायरफॉक्स ओएस और क्वाल्कम से मिशेल वाइंस का भी निर्माण किया है।

एआई से लैस अपने उत्पादों को उन्नत करने के लिए एप्पल बहुत मेहनत कर रही है। एप्पल ने होमपोड स्मार्ट स्पीकर भी बनाया है जो एमेजन एलेक्सा और गूगल होम के बाद आया है।

2018 की पहली तिमाही में वैश्विक स्मार्ट स्पीकर व्यापार का 70 फीसदी एमेजन और गूगल ने किया था। इस दौरान एप्पल ने छह लाख होमपोड्स बेचे थे।

बाजार का शोध करने वाली कंपनी ‘स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स’ के अनुसार, 2018 की पहली तिमाही में वैश्विक बाजार में 92 लाख स्मार्ट स्पीकर की बिक्री हुई थी।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.