एक 5 रुपये का नोट बदला देगा आपकी किस्मत, घर बैठे मिलेंगे 10 लाख रुपये, सीधे खाते में आएगा पैसा

नई दिल्लीः कई लोग ऐसे होते हैं जो पुरानी चीजों को जमा करने का शौक रखते हैं। वैसे आपको बता दें कि ये शौक उनको लखपति बना सकते हैं। मान लीजिए आपको पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप समझ लो कि आप लखपति बन सकते हैं। इसके लिए कहीं जाना भी नहीं पड़ेगा बल्कि घर बैठे लाखों रुपये कमा सकेंगे। आइए जानते हैं कैसे?

आपको बता दें कि कुछ ऑनलाइन पोर्टल हैं जहां पर पुराने नोट की खरीद बिक्री होती है। यहां पर कुछ खास तरह के नोट और सिक्के बेचे जाते हैं और लोग इन खास तरह के नोट और सिक्कों के लाखों रुपये देते हैं।

ऐसे ही एक 5 रुपये का नोट है, जिसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। इस 5 रुपये के नोट की खासियत यह है कि इसके सीरियल नंबर अंत में 786 है। वहीं इस नोट के पीछे ट्रैक्टर चलते हुए फोटो होनी चाहिए। अगर ऐसा नोट आपके पास है तो आप 8 से 10 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

दरअसल 786 अंक को सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा की जाती है, यही कारण है कि इस तरह के नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों करोड़ों रुपये दे देते हैं।

  • कैसे बेचें ऑनलाइन

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद नोट के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस नोट को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।