लाखों कर्मचारियों को सरकार देने जा रही ये दो तोहफे! अब खाते में आएगा बंपर पैसा, जानिए

नई दिल्ली:8th pay commission. केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद अब मोदी सरकार एक से बढ़कर एक फैसले करते जा रही है। हाल ही में सबसे पहले फैसले में सरकार ने पीएम किसान योजना के तहत किसानों को खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं तो वही केंद्रीय मंत्रालयों के तहत लाखों कर्मचारियों को अब जल्दी बंपर लाभ मिलने वाला है।

आपको बता दे काफी समय से केंद्रीय कर्मचारियों से जुड़े संगठनों की ओर से मांग की जा रही है कि हर 10 में साल में गठित होने वाले वेतन आयोग को लागू किया जाए लाया जाए। जिसमें कर्मचारियों के सैलरी स्ट्रक्चर, अलाउंस और बेनिफिट्स की समीक्षा हो सकें। आप को बता दें कि कर्मचारियों के 8वें वेतन आयोग को लेकर जल्द ही इसका फैसला लिया जा सकता है।

मोदी सरकार देने जा रही ये दो तोहफे

तो वही ध्यान देने वाली बात यह हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को साल की दूसरी छमाही के महंगाई भत्ते (डीए) के अपडेट होने का इंतजार है। इसके साथ ही  8वें वेतन आयोग के गठन की भी मांग उठने लगी है। ऐसे में जल्द ही सरकार ऐसे दो बड़े फैसले कर सकती है, जिससे कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के बैंक खाते में बंपर पैसे की बरसात होने वाली है।

सरकार को भेजा गया 8वें वेतन आयोग गठन का पत्र

सामने आई खबरों में जानकारी से पता चलता हैं कि में नेशनल काउंसिल की ओर से कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को पत्र लिखकर सरकार से 8वें वेतन आयोग के गठन को प्राथमिकता देने की अपील की गई है। तो वही सरकार इस अपील को मान लेती हैं, तो यहां पर 8वें वेतन आयोग के गठन पर जल्द काम हो सकता है।

आपको बता दें कि हर 10 में साल में वेतन आयोग का गठन किया जाता है।  यह आयोग केंद्र सरकार के कर्मचारियों के सैलरी स्ट्रक्चर, अलाउंस से लेकर कई बेनिफिट्स की समीक्षा करता है।

लाखों केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को होगा लाभ

जिसके बाद में सरकार से सिफारिश करता हैं, और इसे सरकार मान लेती हैं तो केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों  को बड़े लाभ मिलने लगते हैं। आप को बता दें कि 8वें वेतन आयोग की सिफारशों का लाभ  केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों ही नहीं बल्कि लाखों परिवार पर होने वाला है।