News in Hindi

20 अप्रेल को लॉन्च होंगे 2017 ह्युंडई एक्सेंट के ये वेरिएंट्स

फेसलिफ्ट के साथ 2017 ह्युंडई एक्सेंट 20 अप्रेल को लॉन्च होने जा रही है। इसके लिए अभी से ही एक्साइटमेंट देखा जा रहा है। इस बीच अब यह खुलासा हो गया है कि इस कार के कितने वेरिएंट्स बाजार में उतारे जाएंगे। टीएम बीएचपी के पास मौजूद वेरिएंट व फीचर्स लिस्ट के अनुसार यह कार पांच वेरिएंट्स में लॉन्च होगी।

2017 ह्युंडई एक्सेंट ई, ई+, एस, एसएक्स और एसएक्स(ओ) नाम के पांच वेरिएंट्स के साथ बाजार में उतरेगी। बेस वर्जन की बजाए इस बार कंपनी ने ई ग्रेड एड कर दिया है। इस बार कार में फेसलिफ्ट के अलावा कई नए फीचर्स भी जोड़े हैं। कार में एप्पल कार प्ले के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एंड्रॉयड ऑटो के अलावा वॉइस रिकग्रीशन वाला मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी होगा। कंपनी ने डीआरएल और फॉग लैम्प भी दिए हैं। यह सभी फीचर्स केवल कार के हाई वेरिएंट्स एसएक्स और एसएक्स(ओ) में ही आएंगे।

कार के एक्स्टीरियर में सबसे बड़ा बदलाव मिलेगा पीछे की तरफ। वैसे नए मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं, इसमें नए ऑडी-एस्क्यू टेल लैम्प्स लगाए गए हैं, ताकि कार इस एंगल से आकर्षक नजर आए। वहीं फ्रंट की तरफ से एक्सेंट में रिवाइज्ड हैग्जोनल ग्रिल और एलईडी डीआरएल्स लगाए गए हैं। इसमें एलॉय व्हील्स भी मल सकते हैं।

बेशक ग्रैंड आई10 डीजल में इस्तेमाल किया गया नया 1.2 लीटर डीजल इंजन, एक्सेंट में भी इस्तेमाल किया गया है। यह 1.1 लीटर वाले इंजन से काफी बेहतर है। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स आएंगे।