अब कभी चोरी नहीं हो पाएगी आपकी बाइक, मोबाइल फोन से ऐसे पता चल जाएगी लोकेशन

You can search your bike location with help of iMars Micro GPS Tracker

जब कभी हम गाड़ी को पार्क करके जाते हैं तो पीछे हमारे मन में बस एक चिंता सताती रहती है कि कई हमारी बाइक चोरी ना हो जाए। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपकी इस समस्या का समाधान आ गया है। मार्केट में अब कई ऐसे डिवाइस आ गए है जिनमें सिम कार्ड लगाकर आप अपनी बाइक की लोकेशन ट्रेक कर सकते हैं। यह डिवाइस गाड़ी के अंदर ही छुपी हुई रहती है।

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी iMars ने माइक्रो GPS ट्रैकर लॉन्च किया है जिसमें सिम कार्ड लगा होता है। इस डिवाइस का बाइक में बैटरी से कनेक्ट कर छिपाकर रखा जाता है। व्हीकल में यह डिवाइस लगाने के बाद राइडर को अपने स्मार्टफोन में इससे जुड़ा ऐप इन्सटॉल करना होता है। इस डिवाइस को लगाने के बाद जब भी कोई बाहरी व्यक्ति आपकी बाइक से छेड़छाड़ या ले जाने की कोशिश करेगा तो आपके मोबाइल फोन पर इसका अलर्ट आ जाएगा।

iMars द्वारा पेश की गई इस डिवाइस में 3 वायर दिए गए हैं जिसमें से दो वायर बैटरी में और एक इग्निशियन में लगे होते हैं। इसमें ब्लैक वायर को बैटरी के निगेटिव, रेड को बैटरी के पॉजिटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है। वहीं ऑरेंज कलर के वायर को इग्निशियन के निगेटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है।

गाड़ी में डिवाइस को लगाने के बाद उसमें एक सिम लगा दें। इसके बाद डिवाइस की लाइट ऑन हो जाएगी और यह काम करना शुरू कर देगी। इसके बाद आपको डिवाइस के मैनुअल में दिए QR कोड को स्कैन करना होगा और फिर LKGPS ऐप का लिंक ओपन हो जाएगा। यहां से आप गाड़ी की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस ऐप में आप गाड़ी की रीडिंग भी देख सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.