बहुत ही अंडररेटेड है TVS की ये बाइक, स्प्लेंडर की कीमत में मिलते है उससे ज्यादा फीचर्स

TVS Radeon: टीवीएस मोटर में हीरो स्प्लेंडर और बजाज प्लैटिना को टक्कर देने के लिए अपनी टीवीएस रेडियन (TVS Radeon) बाइक को लांच किया था। यह बाइक शुरुआती दिनों में लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हुई लेकिन अब इसे ज्यादा लोग पसंद नहीं करते हैं। हालांकि इसके फीचर इतने शानदार हैं की जिन्हें भी इसकी वैल्यू पता है वह इसे खरीदने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।

वाह! सिर्फ 800 रुपए खर्च में आप की हो जाएगी फॉर्च्यूनर से तगड़ी ये टोयोटा SUV, देखें आसान प्लान

टीवीएस रेडियन में आपको क्लास लीडिंग रिवर्स एलसीडी क्लस्टर रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, यूजर राइडिंग की स्थिति मुताबिक माइलेज कंट्रोल, डिजिटल क्लस्टर, इनबिल्ट सर्विस इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर, टॉप स्पीड और एवरेज स्पीड जैसी कई फीचर्स दिए गए हैं। यह सभी जानकारी आपको इस बाइक के स्क्रीन पर देखने को मिल जाएगी।

ब्रेजा तो क्या क्रेटा की छूट्टी करने आ रही नई Kia Sonet, अपडेट इंटीरियर के साथ ठूंस-ठूंस कर मिलेंगे ये फीचर्स

नई टेक्नोलॉजी के साथ TVS Radeon

इस बाइक में कंपनी ने नेक्स्ट जेनरेशन इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है, जिसके कारण इसकी माइलेज 15% से बढ़ गई है। वहीं परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी हो गई है। माइलेज बढ़ाने के लिए इसमें इंटेलीगो टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया गया है। इसके जरिए जब भी आप ट्रैफिक सिग्नल पर रुकेंगे तो बाइक इंजन खुद बंद हो जाएगी। वही थोड़ा सा थ्रोटल देने पर यह फिर से स्टार्ट होकर चलने की स्थिति में आ जाएगी।

सभी को जानकर काफी हैरानी होती है कि 110 सीसी इंजन के साथ आने वाली दमदार टीवीएस रेडियन (TVS Radron) जो माइलेज और फीचर में किसी बाइक से कम नहीं है उसकी कीमत सिर्फ ₹60,000 से शुरू होकर 72,000 तक जाती है। इस कीमत में हमें हीरो स्प्लेंडर मिलता है इसके फीचर्स इसके आसपास भी नहीं आते हैं।