टोयोटा ने लांच की नई कार, जानें कीमत और खूबियां

Toyota launches new car, know price and features

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स इंडिया ने भारतीय बाजार में अपना नया लग्जरी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वेलफायर लॉन्च किया है। नई टोयोटा Vellfire भारतीय बाजार में ब्रांड के उत्पाद पोर्टफोलियो में नवीनतम प्रमुख मॉडल है और इसे 79.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम (भारत) की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है। नई टोयोटा वेलफायर Toyota Vellfire प्रीमियम लग्जरी फीचर्स और इक्विपमेंट्स के साथ आती है, साथ में एक दमदार इंजन है जो अधिकतम प्रदर्शन और ड्राइविंग विशेषताओं की पेशकश करता है।

Samsung Galaxy A71: अमेज़न, सैमसंग डॉट कॉम पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेशिफेकशन

कार में 2.5 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक इलेक्ट्रानिक 4WD सिस्टम के साथ आएगा। पेट्रोल इंजन 117bhp की अधिकतम पावर और अधिकतम 198 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करती है। वहीं फ्रंट इलेक्ट्रिक मोटर 143 ps की पावर और रियर मोटर 68ps की पावर जनरेट करेगी। कार में 17 इंज के एलॉय व्हील मिलेंगे। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मीटर है। पेट्रोल हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल 16.35 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।

2020 Hero Passion Pro BS6: जानिए कीमत और खासियत

इंटीरियर में फीचर की बात करें तो इसके अंदर तीन लाइन में सीट्स दी गई हैं, जिनमें सबसे ज्यादा फोकस दूसरी लाइन की सीट्स पर है। दूसरी लाइन में रेक्लाइनिंग फंक्शन और इलेक्टॉनिक फुटरेस्ट के साथ दो कैप्टन सीट्स हैं। ये सीट्स वेंटिलेटड हैं। दूसरी लाइन की इन दोनों सीट को काफी हद तक एक फ्लैट-बेड की तरह बनाया जा सकता है। कार में 7 एयरबैग, एक पैनोरोमिक व्यू मॉनीटर, व्हीकल डायनॉमिक मैनेजमेंट, फ्रंट और रियर में पार्किंग सेंसर मिलेगा।

Realme 5 मार्च को करेगी फिटनेस बैंड लॉन्च, जानें डीटेल

Toyota Vellfire MPV के अन्य विशेषताएं में ट्विन-सनरूफ, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विद्युत-नियंत्रित स्लाइडिंग रियर दरवाज़े, 13-इंच की मनोरंजन स्क्रीन छत पर लगाई गई है, जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से खुली और बंद हो सकती है, जबकि एचडीएमआई और वाई-की पेशकश भी करती है। फाई कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रॉनिक रूप से संचालित टेलगेट, ऑटो एलईडी हेडलैंप, ओआरवीएम और 16-रंग पसंद छत परिवेश प्रकाश व्यवस्था। वेल्लफ़ेयर एमपीवी पर केंद्रीय कंसोल मानक के रूप में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10 इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है।