Toyota Glanza हैचबैक के फीचर्स और कीमत यहां जानिए

Toyota Glanza hatchback features and price know here

लंबे समय से प्रतीक्षित टोयोटा Glanza प्रीमियम हैचबैक आखिरकार जून 2019 में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए जाएगी। हैचबैक सीधे तौर पर Hyundai Elite i20, Maruti Baleno और Honda Jazz को टक्कर देगी। Glanza हैचबैक के स्पष्ट आंतरिक और बाहरी चित्र इंटरनेट पर पहले ही लीक हो चुके हैं। यहां हम आपके लिए आने वाले Toyota Glanza हैचबैक के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यों की एक सूची लेकर आए हैं –

टोयोटा-सुजुकी साझेदारी से पहली कार

Glanza भारत में Suzuki और Toyota साझेदारी का पहला उत्पाद होगा। यह मूल रूप से मारुति बलेनो हैचबैक है। नई ग्रिल को छोड़कर, Glanza काफी हद तक Maruti Baleno हैचबैक से मिलता-जुलता है। इसमें मारुति की हैचबैक जैसी ही आंतरिक और बाहरी सुविधाएँ मिलती हैं।

केवल टॉप-एंड वेरिएंट

टोयोटा Glanza को प्रीमियम हैचबैक के रूप में पेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसे 2 ट्रिम स्तरों में पेश किया जाएगा – जी और वी। जबकि जी ट्रिम बलेनो जेटा पर आधारित है, जबकि वी अल्फा संस्करण पर आधारित शीर्ष-अंत मॉडल है। हैचबैक को 4 वेरिएंट्स – G, G CVT, V और V CVT में पेश किया जाएगा।

केवल पेट्रोल

हैचबैक 2 बीएसवीआई अनुरूप पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा। यह 83bhp और 113Nm का उत्पादन 1.2-लीटर K12B पेट्रोल द्वारा संचालित किया जाएगा। अन्य इंजन विकल्प में 1.2-लीटर, K12C ड्यूलजेट इंजन शामिल है जिसमें हल्का-हाइब्रिड इंजन है। डुअलजेट इंजन 90bhp और 113Nm का उत्पादन करता है। यह इंजन केवल G वेरिएंट में पेश किया जाएगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 5-स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी स्वचालित शामिल है। यह भी देखें – टोयोटा Glanza बाहरी और आंतरिक छवियों को साफ़ करें

Glanza के लिए ईंधन दक्षता आंकड़े भी Baleno हैचबैक के समान होंगे। नियमित 1.2L K12B इंजन मैनुअल में 21.01kmpl और CVT में 19.56kmpl देता है, जबकि ड्यूलजेट यूनिट 23.87kmpl का उत्पादन करता है।

3 साल / 1 लाख किमी की वारंटी

Toyota Glanza मानक के रूप में 3 साल और 1 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आएगी। यह भारत में अन्य टोयोटा कारों के साथ दी जाने वाली वारंटी के अनुरूप है। दूसरी तरफ, मारुति बलेनो एक मानक 2 साल / 40,000 किमी की वारंटी के साथ उपलब्ध है।