नई दिल्ली: भारतीय बाजार में कई स्टार्टअप कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च किया है। इस बीच में Techo Electra एक नया इलेक्ट्रिक मोपेड लेकर आई है। इसे Techo Electra Saathi नाम से पेश किया गया है। इसकी कीमत 57,697 रुपये है (बता दे ये कीमत पुणे में ऑन रोड)। अहम खासियत की बात करें तो इसमें इसमें एलईडी हेडलाइट, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्मार्ट रिपेयर फंक्शन, फ्रंट और रियर बास्केट और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर दिए गए हैं।

Happy raksha Bndhan 2020 इस रक्षाबंधन पर 29 साल बाद पड़ रहा ये शुभ संयोग, जानें
रेंज और चार्जिंग टाइम
टेको इलेक्ट्रा का दावा है कि साथी मोपेड एक बार फुल चार्ज होने पर 60-70 किलोमीटर तक चलेगा। इसमें BLDC मोटर और 48V 26 Ah Li-ion बैटरी दी गई है। बैटरी के बिना मोपेड का वजन 50 किलोग्राम से भी कम है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 3-4 घंटे का समय लगेगा।

12 रुपये में 60 किलोमीटर
कंपनी का दावा है कि साथी मोपेड को एक बार चार्ज करने के लिए सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली लगेगी। इस तरह मात्र 12 रुपये के खर्च पर यह 60 किलोमीटर तक चलेगा। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

साइज
टेको इलेक्ट्रा साथी की लंबाई 1720mm, चौड़ाई 620mm और ऊंचाई 1050mm है। यह स्टील-रेनफोर्स्ड चेसिस पर आधारित है। मार्केट में इसकी टक्कर Gemopai Miso से होगी

Samsung Galaxy A51में 64MP कैमरा 7,000mAh बैटरी की खासियत, जानें कब होगा लॉन्च
कैसे करें बुकिंग-
कंपनी की वेबसाइट से इस इलेक्ट्रिक मोपेड को बुक किया जा सकता है। Techo Electra Saathi की डिलिवरी सितंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी।