Times Bull
News in Hindi

टाटा नेक्सन डीजल ड्राइविंग मोड में इको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड को जोड़ा

टाटा नेक्सन उप -4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी में एक अनूठी विशेषता है: बहु-ड्राइव मोड यह सुविधा विभिन्न ट्रैफिक की स्थिति और मूड के अनुरूप करने के लिए, नेक्सन ड्राइवर विभिन्न इंजन प्रतिक्रियाओं के बीच टॉगल करने की अनुमति देता है। अब हम जानते हैं कि नेक्सन के 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के विभिन्न तरीकों में सटीक उत्पादन होता है। एसयूवी का 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 108 भप और 260 एनएम के अधिकतम आउटपुट में सक्षम है, जो इसे एक श्रेणी के नेता बनाते हैं।

कॉम्पैक्ट एसयूवी के मल्टी-ड्राइव मोड में सिटी, इको और स्पोर्ट मोड हैं। सिटी मोड में, डीजल इंजन 89 भोपी और 220 एनएम का उत्पादन करता है। खेल मोड में, इंजन 108 भोपी और 260 एनएम बना देता है जबकि पर्यावरण या अर्थव्यवस्था की स्थिति में इंजन का उत्पादन 69 भ्पी और 180 एनएम तक सीमित हो रहा है। तो, यदि आप अधिकतम कष्ट चाहते हैं, तो आपको खेल मोड का विकल्प चुनना होगा, जबकि ईको मोड में सबसे अच्छा ईंधन दक्षता होगी। दैनिक ड्राइविंग के लिए, शहर मोड उपयुक्त लगता है।

नेक्सन डीजल के सभी संस्करण मानक के रूप में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स प्राप्त करते हैं। टाटा मोटर्स जल्द ही नेक्सन के डीजल संस्करण पर एएमटी विकल्प पेश करेंगे। विशेष रूप से, पेट्रोल चालित नेक्सन, जो 108 भ्पी और 170 एनएम के साथ 1.2 लीटर टर्बोचार्ज इंजन का उपयोग करता है, को मानक के रूप में बहु-ड्राइव मोड भी प्राप्त होता है। विभिन्न तरीकों के उत्पादन डीजल इंजन के समान होने की संभावना है। हालांकि, तथ्य यह है कि पेट्रोल इंजन डीजल की तुलना में बहुत कम टोक़ बनाता है टोक़ के आंकड़े बहुत कम हो जाएगा। पेट्रोल नेक्सन को आगामी समय में 6 गति एएमटी विकल्प भी मिलेगा।

टाटा हर महीने कॉम्पैक्ट एसयूवी की 4,000 से अधिक इकाइयां बेचता है टाटा मोटर्स के लिए उप -4 मीटर एसयूवी अच्छी तरह से कर रहा है, इसलिए नेक्सन के महान मूल्य निर्धारण और ताजा स्टाइल दो मुख्य कारण हैं। नेक्सन की कीमतें रुपये से शुरू 5.9 9 लाख, यह भारत में सबसे कम कीमत वाला उप -4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी बना रहा है। एएमटी लैस वेरिएंट्स की शुरूआत आने वाले महीनों में नेक्सन को एक मजबूत विक्रेता बनाने की उम्मीद है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.