नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते थमे नए वाहन के लॉन्च के रफ्तार पकड़ रही है। दिग्गक ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz के मिड वेरियंट XT को अपडेट किया है। कंपनी ने Tata Altroz XT में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर शामिल किया है। इससे पहले यह फीचर कार के XZ और XZ(O) वेरियंट में ही मिलता था। कंपनी ने मिड-रेंज XT वेरियंट को ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए अब इसमें भी यह फीचर दे दिया है। हालाकि कंपनी इस कार की कीमत में कोई बढ़त्तौरी नही की है। आइए जानतें कंपनी ने किस खास फीचर से इस मॉडल को लॉन्च किया है।

आ रहा 4जी से लैस ‘Mark 2’ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 260Km, जानें फीचर्स

नए अवतार में शामिल हुए ये फीचर्स
नए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा अल्ट्रॉज का XT वेरियंट कई फीचर्स से लैस है। इसमें ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिकली अजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर्स, क्रूज कंट्रोल, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर व्यू कैमरा और 16-इंच अलॉय वील्ज जैसे फीचर शामिल हैं।

पावर
इंजन की बात करें, तो टाटा अल्ट्रॉज में 1.2-लीटर नेचुरली-ऐस्परेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के ऑप्शन हैं। पेट्रोल इंजन 85 bhp की पावर और 113 Nm टॉर्क, जबकि डीजल इंजन 89 bhp की पावर और 200 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं।

सभी वेरियंट की कीमत

दरअसल आप को बता दे कि कंपनी ने मॉडल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया जैसा कि पहले के पेट्रोल मॉडल के XT वेरियंट का दाम 6.84 लाख और डीजल मॉडल XT वेरियंट का 8.44 लाख रुपये है। कंपनी XT LUXE वेरियंट भी ऑफर करती है, जिसकी कीमत पेट्रोल मॉडल में 7.23 लाख और डीजल मॉडल में 8.83 लाख रुपये है।

आ रही नई खास फीचर्स से लैस Mahindra Scorpio, जानें डीटेल

इसके अलावा सभी वेरियंट की कीमत की बात करें, तो पेट्रोल मॉडल के दाम 5.29 लाख से 7.74 लाख तक, जबकि डीजल मॉडल के दाम 6.99 लाख से 9.34 लाख रुपये के बीच हैं। इस कार की मार्केट में टक्कर मारुति बलेनो, ह्यूंदै आई20, टोयोटा ग्लैंजा और होंडा जैज जैसी कारों से है।