स्कोडा रैपिड मैट कॉन्सेप्ट 2020 के अंत में होगी लांच, जानिए अपडेट मॉडल में क्या है खासियत

Skoda rapid mat concept will be launched in late 2020, know what is the specialty in update model

स्कोडा रैपिड मैट कॉन्सेप्ट को हाल ही में रैपिड मोंटे कार्लो संस्करण के साथ ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था। कंपनी की ओर से गई पुष्टि की है कि पहली बार पेंट की गई मैटे रंग की रैपिड फैक्ट्री इस साल के अंत तक भारत में रिलीज़ होगी। बता दें कि सेडान की मैट रुप में पिछले मॉडल की तुलना में स्पोर्टी दिखती है, इसकी मैट ब्लैक फिनिश और कॉन्ट्रास्ट रेड हाइलाइट्स और नए डिजाइन किए गए ।

Jaguar Land Rover ने लांच की नई डिस्कवरी स्पोर्ट एसयूवी, जानें कीमत और खासियत

नई डिजाइन में अपफ्रंट, रैपिड मैट कॉन्सेप्ट में गहरे रंग के हेडलैंप्स और फॉग लैंप्स हैं। सीसे सीपीएस, साइड मोल्डिंग, ब्रेक कैलीपर्स, रियर डिफ्यूज़र और ट्रंक ढक्कन स्पॉइलर और ढक्कन गार्निश पर लाल हाइलाइट्स देख सकते हैं। Stainless रैपिड ’मॉनीकर के साथ स्टेनलेस स्टील की स्कफ प्लेट हैं।

किआ की Sonet SUV अगस्त में होगी लॉन्च, जानें डीटेल

अपडेटेड मॉडल की तरह ही रैपिड मैट कॉन्सेप्ट में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। सेडान की मैट पेंट की गई मॉडल में काले काले अलंकारा सीट कवर के साथ टेलर ग्रे इंटीरियर थीम है। स्टीयरिंग व्हील और गियरशिफ्ट चमड़े से लिपटे हुए हैं।

BAJAJ BS6 एवेंजर की कीमतों का हुआ खुलासा: कंपनी जल्द करेगी लॉन्च

वही बात करें इंजन और माइलेज की तो स्कोडा रैपिड मैट कॉन्सेप्ट में BS6- कंप्लेंट 1.0L, 3-सिलेंडर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह 110bhp के करीब पावर देगा। अपडेट BS6 रैपिड पेट्रोल को BS4 संस्करण की तुलना में 25% अधिक ईंधन कुशल होने का दावा किया जाता है, जो 20kmpl के आसपास का माइलेज प्रदान करता है। BS6 स्कोडा रैपिड 6-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक स्वचालित गियरबॉक्स के साथ उपलद्ध होगा और मार्च, 2020 में बिक्री पर जाने की उम्मीद है।