Homeऑटोमोबाइलअपाचे, पल्सर की मार्केट से छूट्टी होना तय! 150cc दमदार इंजन में...

अपाचे, पल्सर की मार्केट से छूट्टी होना तय! 150cc दमदार इंजन में आ गई Yamaha की ये धांसू बाइक

नई दिल्ली: बाजार में बाइकों के प्रति लोगों का मूड बदल रहा है। जिससे ऐसे क्रुजर बाइक, ऑफरोड बाइक से लेकर रेसिंग बाइक तेजी से पॉपुलर हो रही है। वही ग्राहकों के खास रिस्पांस को देखते हुए कई कंपनियों ने एक से बढ़कर एक बाइक को लॉन्च करने शुरु कर दिया है। जिससे खास पेशकश यामाहा ने कर दी है। जिससे बाइक कंपनियों में खलबली मच गई है।

ये भी पढ़ें- ओप्पो को मात देने आ रहे दो सस्ते और धाकड़ स्मार्टफोन! सबकी कर देंगे छुट्टी, लीक हुए सारे फीचर्स

आप को बता दें कि टीवीएस, यामाहा हीरो मोटोकॉर्प से लेकर होंडा कंपनी कंपनियों में एक बढ़कर एक बाइक को लॉन्च करने की होड़ सी लग गई है। इस कढ़ी में Yamaha ने RX100 जैसे लुक और डिजाइऩ सस्ती150cc बाइक को मार्केट में लॉन्च कर दिया है जिससे मार्केट में अपाचे, पल्सर जैसी बाइक की मार्केट से छूट्टी होना तय है। तो चलिए आप यहां पर Yamaha की कई बाइक के बारे में बता रहें हैं।

दरअसल आप को बता दें कि यामाहा ने Yamaha GT150 Fazer को लॉन्च कर दिया है,जिससे चीनी मार्केट में अभी उतारा गया है, जो आने वाले समय में कपनी इसे और भी एशिया के मार्केट में लॉन्च करने वाली है। Yamaha GT150 Faze  बाइक को फिलहाल चीनी मार्केट 13,390 युआन की कीमत में उतारा गया है, जो भारतीय करेंन्सी में 160 लाख रुपये बैठती है।

ऐसा है Yamaha GT150 Fazer का लुक और डिजाइन

Yamaha की इस बाइक लुक और डिजाइन काफी हद तक RX100 का अपग्रेड वर्जन नजर आ रहा है। इस बाइक का नाम Yamaha GT150 Fazer है। कंपनी ने इसे क्लासिक रेट्रोल लुक वाली फिलिगं दी है। बाइक में क्लासिक लुक देने के लिए हेडलैंप्स, रियर व्यू मिरर, और टर्न सिग्नल को राउंड शेप मिलती है। कंपनी ने इस बाइक 150cc का इंजन दमदार इंजन लगाया है, जिससे ये बाइक बाइक युवाओं में नहीं बल्कि बाकी उम्र के लोगों को भी पंसद आने वाली है। 

ये हैं Yamaha GT150 Fazer की खासियतें

  • Yamaha GT150 Fazer में LED लाइट्स, 12V DC चार्जिंग सॉकेट, टियरड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, लेदर सीट्स, ट्रैकर स्टाइल साइड पैनल मिलते हैं।
  • बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैंनल दिया गया है, जो राइडर को कई प्रकार की जानकारियों से अपडेट रखता है।
  • वही बाइक की सीट हाइट 800 मिमी है। बाइक में लंबी सीट है जिसपर दो लोग आराम से बैठ सकते हैं।
  • इस बाइक 150cc का इंजन होने के वजह से कम खर्च में गांव से लेकर शहर के आवागमन के लिए और हल्की ऑफ-रोडिंग भी कर सकते हैं।

Yamaha GT150 Fazer का इंजन

Yamaha GT150 Fazer बाइक में 149cc का इंजन है, जोकि पल्सर और अपाचे जैसी बाइक में मिलता है। वही येह 7,500 rpm पर 12।3 hp की अधिकतम पावर और 12।4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक में दोनों सिरों पर 18 इंच के पहिये हैं। ब्रेकिंग का काम दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक का काम करते हैं।  

ये भी पढ़ें-Tata की यह नई इलेक्ट्रिक कार देती है 300 Km से ज्यादा की रेंज, कीमत और फीचर्स देख चौंक जाएंगे आप

Yamaha GT150 Fazer के कलर ऑप्सन और भारत में लॉन्चिंग

कंपनी ने Yamaha GT150 Fazer बाइक ह व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है, तो वही भारतीय बाजार में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, जिससे ग्राहकों के कंपनी के ऐलान का इंतजार करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular