नई दिल्ली: यामाहा की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100, जो 90 के दशक में सबसे ज्यादा की जाने वाली बाइक थी। यह माइलेज और स्पीड में इतनी अच्छी थी कि इसने बाजार में अपने नाम की धूम मचा दी थी। एक तरह से इस बाइक को रेसिंग बाइक समझा जाता था। यह उस समय ऐसी एकलौती बाइक थी जो काफी कम कीमत में आती थी, लेकिन इसका माइलेज और स्पीड बहुत ही जबरजस्त था। हालांकि कंपनी ने कुछ कारणों के चलते बंद कर दिया था। इनमें से एक कारण था कि इसकी बाइक की जबरजस्त स्पीड के चलते इसे आपराधिक कामों के लिए उपयोग किया जाने लगा है।

आप को बता दें कि Yamaha RX100 जल्द ही नए लुक और ज्यादा पॉवर के साथ बाजार में आने वाली है। जिससे खबर है कि Yamaha RX100 की बुकिंग शुरु हो सकती है। सबसे पहले इस बाइक की मैन्युफैक्चरिंग सन 1985 मैं की गई थी तभी से ही यह बाइक काफी चर्चा में थी पर कुछ कारणों की वजह से इसकी मैन्युफैक्चरिंग सन 1996 कर दी गई थी।

अब और भी ज्यादा आकर्षक लुक और पावर के साथ आ रही Yamaha RX100

Yamaha RX100 बाइक को 90 के दशक में लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता था। इस बाइक को सबसे ज्यादा रेसिंग के लिए पसंद किया जाता था। इसकी लोकप्रियता को देखकर कंपनी इसे फिर से बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपनी नई Yamaha RX100 में आधुनिक फीचर्स देने जा रही है और इसके लुक को भी आकर्षक बनाया जा रहा है। इस बाइक के बजट सेगमेंट में आने की उम्मीद है। कंपनी की ये बाइक एलॉय व्हील्स के साथ आ सकती है। कंपनी आपने कुछ कुछ नए प्रोडक्ट्स को 2025-26 में पेश करने की योजना पर काम कर रही है।

नए अवतार में धूम मचाने आ रही है Yamaha RX100

Yamaha RX100 मॉडिफाई मॉडल की बात करें, बाइक के फ्रंट में वही हेडलैंप डिज़ाइन मिलता है जो पहले आता था लेकिन रेग्यूलर लाइट को फुल एलईडी लाइट्स में अपडेट कर दिया गया है।

यामाहा आरएक्स 100 को पावर देने के लिए 98 सीसी वाले सिंगल सिलेंडर टू स्ट्रोक इंजन को लगाया गया है, जो कि 7,500 आरपीएम पर 11 एचपी की पावर और 10.39 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। यामाहा कंपनी की RX 100 की कीमत महज 80 हजार से शुरू करने जा रही है।


Latest News