Yamaha India ने Fascino Hybrid स्कूटर ने भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस स्कूटर को पिछले कंपनी ने ही पेश किया है। इस स्कूटर की खास बात ये है की FZ-X 150cc इंजन के साथ पेश किया है। इस नये स्कूटर में Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid के दो वेरियंट्स में लॉन्च किया है। इसे ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक वेरियंट के साथ बाजार में उतारा है इसके साथ ही इसको 9 कलर में ग्राहक खरीद सकते है।

जानिए कितनी है कीमत ?

अगर बात करें टीस स्कूटर के दाम Fascino ड्रम वेरियंट को 70,000 रुपये की सस्ते दाम के साथ लॉन्च किया है। अगर देखा जाए तो इस स्कूटर को पुराने मॉडल से करीब 2,000 रुपये कम है। तो वही अगर इस इसको डिस्क ब्रेक के साथ खरीदने पर आपको 76,530 रूपए में मिलेगा। जो की पुराने मॉडल से 1000 रुपये महंगा है।

इंजन और पावर

अगर बात करें तो Fascino 125 Fi Hybrid के इंजन की तो इसमें भी बीएस-6 मानक वाला एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड (Fi), 125 सीसी ब्लू कोर इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6,500 आरपीएम पर 8.2 PS पीएस की मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 10.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

बतौर स्टैंडर्ड फीचर, नए Fascino 125 Fi हाइब्रिड में एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम दिया है, जो नए हाइब्रिड सिस्टम को अपनाता है। इसमें SMG बंद गाड़ी को शुरू करते समय इलेक्ट्रिक मोटर की तरह काम करता है, जिसमें दो लोगों के बैठे होने पर या पहाड़ी पर चढ़ाई वाली स्थिति में स्टार्ट-आउट के समय लड़खड़ाने के कारण होने वाली असुरक्षा कम होती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts