HomeऑटोमोबाइलHonda Activa की बजेगी बैंड, उससे अच्छे फीचर्स और लुक के साथ...

Honda Activa की बजेगी बैंड, उससे अच्छे फीचर्स और लुक के साथ सस्ते में आई Yamaha Grand Filano

Yamaha Grand Filano 125cc: भारतीय बाजार के टू व्हीलर सेक्टर में बाइक के जौसे ही स्कूटर्स की भी एक लंबी रेंज मौजूद है। कई टू व्हीलर निर्माता कंपनियां बाजार में नई तकनीक पर आधारित अपनी बेहतरीन स्कूटर्स को लांच कर रही हैं। समय के साथ स्कूटर की डिमांड में भी लगातार तेजी देखी जा रही है। आपको बता दें कि स्कूटर्स को ड्राइव करना बहुत ही आसान होता है क्योंकि इनमें गियर और क्लच नहीं दिए जाते हैं। ऐसे में इन्हें शहर की ट्रैफिक वाली सड़कों पर कोई भी इंसान आसानी से चला सकता है।

इसे देखते हुए यामाहा (Yamaha) ने भी मार्केट में अपनी एक बेहतरीन स्कूटर को बाजार में उतार दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इंडोनेशिया के बाजार में अपनी एक नई स्कूटर यामाहा ग्रैंड फिलानो 125 सीसी (Yamaha Grand Filano 125cc) को पेश किया है। इसके देश के बाजार में लांच होने के बाद इसका मुकाबला होंडा एक्टिवा 125सीसी (Honda Activa 125cc) से होगा। लेकिन कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी इस स्कूटर की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें:-Maruti Suzuki ने मचाया ऐसा गर्दा कि खरीदने की मची होड़, पौने चार लाख वाली Alto 800 मात्र 54 हजार में घर लाएं

कंपनी की स्कूटर Yamaha Grand Filano 125cc की कीमत की जानकारी

इंडोनेशिया के टू व्हीलर मार्केट में कंपनी ने अपनी इस स्कूटर को दो वेरिएंट के साथ पेश किया है। स्कूटर यामाहा ग्रैंड फिलानो 125 सीसी के नियो वेरिएट (बेस) की कीमत कंपनी ने IDR 27 मिलियन यानी लगभग 1.46 लाख रुपये तय की है। वहीं इसके लक्स वेरिएंट की कीमत IDR 27.5 मिलियन यानी लगभग 1.48 लाख रुपये रखी गई है। इसका लुक काफी हद तक देखने मे कंपनी की भारतीय बाजार में मौजूद यामाहा फसिनो के अपग्रेड वर्जन के जैसा है।

कंपनी की भारतीय बाजार में मौजूद स्कूटर फसिनो (Yamaha Fascino) की कीमत 79 हजार रुपये से लेकर 90 हजार रुपये के आसपास रखी गई है। लेकिन इस नई 125cc स्कूटर को कंपनी ने बहुत ही आकर्षक और अपीलिंग लुक में डिज़ाइन किया है। वहीं यह फसिनो की तुलना में काफी प्रीमियम है। इसमें कंपनी एलईडी हेडलाइट के साथ ही इसके एप्रन पर डायमंड-शेप्ड वर्टिकल एलईडी एलिमेंट ऑफर करती है।

जिससे इसका लुक काफी आकर्षक हो जाता है। इसमें कंपनी ने वर्टिकल एलईडी टेललाइट और एलईडी इंडीकेटर लगाए हैं। वहीं इसमें कंपनी हैजर्ड लाइट फंक्शन भी उपलब्ध करती है। लेकिन इस स्कूटर के किसी भी हिस्से पर क्रोम का वर्क नहीं किया गया है। हालांकि इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी इसके कुछ एलिमेंट्स को ब्लैक कलर में पेश कर रही है।

यह भी पढ़ें:-Mahindra Scorpio जैसी जबरदस्त एसयूवी की कीमत हुई आधी, ऑफर में कार खरीदने वालों की लगी भीड़

Yamaha Grand Filano 125cc का पॉवरफुल इंजन और पावरट्रेन

यामाहा ग्रैंड फिलानो 125 सीसी (Yamaha Grand Filano 125cc) कंपनी की नई स्कूटर है जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 125cc का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8 bhp की अधिकतम पावर के साथ ही 10.4 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यही सेटअप कंपनी भारत के बाजार में बेचे जाने वाली अपनी पॉपुलर स्कूटर फसिनो में भी ऑफर करती है। इसमें आपको स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी दिया गया है।

इस स्कूटर के फ्रंट में एप्रन-माउंटेड फ्यूल फिलर कैप आपको मिल जाता है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 4.4 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है। वहीं इस स्कूटर का बूट स्पेस की बात करें तो इसमें आपको 27 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है। कंपनी इसमें गैजेट्स को चार्ज करने के लिए फ्रंट एप्रन में 12V चार्जिंग सॉकेट भी दे रही है। वहीं इस स्कूटर में आपको 12 इंच के अलॉय व्हील भी देखने को मिल जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular