With this easy setup, a petrol bike will become an electric bike, will get 151km range,

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में ऑटो कंपनियों धड़ल्ले से ईवी को लॉन्च कर रहें है। वही ग्राहक भी ईवी को पंसद कर रहे है। वही पेट्रोल की कीमत वैसे भी बहुत बढ़ गई है, ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक बाइक तो लेना चाहते हैं। वही अभी ईवी की कीमत ज्यादा है हालांकि सरकार भी सब्सिडी दे रही है। ऐसे में क्या आप अपनी पहले से मौजूद बाइक को ई-बाइक में  कन्वर्ट कर रही है।

ये भी पढ़ें- सरसों के तेल की मिल लगाकर कमाएं लाखों का मुनाफ़ा, इस प्रोसेस को फॉलो कर शुरू करें बिजनेस!

इसके लिए आपको अपनी बाइक में (Electric Kit Retrofit) लगवानी पड़ेगी, ये थोड़ा सा खर्चीला जरूर है लेकिन इसके बाद आपको पेट्रोल की कीमत को लेकर रोना नहीं पड़ेगा। इस किट को लगाने वाली कंपनी का दावा है कि बाइक को इलेक्टिक में कन्वर्ट करने के बाद गाडी 151 किलोमीटर का माइलेज देगी।

कैसे कन्वर्ट होगी बाइक
इसके लिए आपको ऐसी कंपनी से सम्पर्क करना होगा जो EV गाड़ियां बनाती हैं ,जैसे बाउंस (Bounce), जूइंक (Zuink), और गोगोए-1 (GoGoA1) जैसी कुछ कंपनियां आजकल चर्चा में हैं। ये कंपनियां आपकी बाइक के गियर बॉक्स और इंजन में बदलाव करके उसमे इलेक्ट्रिक किट की रेट्रोफिटिंग कर देंगी। जिसके बाद आपकी पेट्रोल बाइक पूरी तरह एक इलेक्ट्रॉनिक बाइक बन जाएगी। इस तरह आप पेट्रोल का खर्चा बचा सकेंगे। ये भी पढ़ें-  महज 9 सेकेंड में मिलेगी 100 की स्पीड, बस इतनी कीमत पर KTM 250 एडवेंचर बाइक लॉन्च!

कहां से मिलेगी किट और कितना आएगा खर्चा
Electric Kit Retrofit आपको अब आसानी से मिल सकता है, आप चाहें तो गूगल में भी इसे सर्च कर के ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं। वहीं वहीं, जूइंक (Zuink) की इलेक्ट्रिक किट स्वैपेबल बैटरी के साथ मिलती है। इस किट को 27 हजार रुपये में लेकर अपनी बाइक में फिट कर सकते है, वहीं गोगोए-1 (GoGoA1) की इलेक्ट्रिक किट 35 हजार रुपये में उपलब्ध उपलब्ध है जिससे आप अपनी स्पलेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते हैं।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts