Veo Apollo: भारत का इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यहां आपको हर महीने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक देखने को मिल रहे हैं। लोगों की मांग देखते हुए और सभी कंपनियां इसमें अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

अभी हाल ही में Veo कंपनी ने अपनी नई Veo Apollo नाम की डबल पैसेंजर इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है। यह बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 72 किलोमीटर तक का रेंज देती है। इस बेहद से क्यूट दिखने वाले इलेक्ट्रिक बाइक को Veo कंपनी ने लांच किया है।

इस पर कुल 2 लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो इसे 2023 में ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-Honda Activa 6G स्कूटर खरीदने को मची लूट, मात्र 9,000 रुपये में खूब हो रही बिक्री, फटाफट जानें सबकुछ

Veo Apollo के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Veo Apollo में आपको 750 वाट की क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है जिसे पोर्टल के जरिए आप 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर दौड़ा सकते हैं। दो सवारी के साथ यह बाइक फुल चार्ज पर 72 किलोमीटर तक का रेंज देती है।

बात करें इसकी लोड कैपेसिटी की तो रिपोर्ट में बताया गया है कि यह बाइक 181 किलो तक का लोड उठा सकती है। वहीं कंपनी की पहली डबल पैसेंजर इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें आपको थ्रोटल के जरिए नकली इंजन की आवाज निकलती है ताकि पैदल चलने वालों को यह पता चल सके कि उनके पीछे कोई गाड़ी आ रही है।

इलेक्ट्रिक गाड़ियों में आवाज सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए दी जाती है। अपोलो के अन्य Veo मॉडल की तरह है इसमें भी आपको वही बैटरी देखने को मिलेगा। यानी कि आप चाहें तो अन्य मॉडल में भी उसके बैटरी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको एक फोन माउंट और एलईडी डिस्प्ले देखने को मिलता है। यहां पर आपको इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी जुड़ी सभी जानकारियां देखने को मिल जाती हैं। आने वाले समय में यह एक बेहतरीन वैल्यू फॉर मनी बाइक हो सकती है।


Latest News