Homeऑटोमोबाइल650cc सेगमेंट में गर्मी बढ़ाने आ रही Royal Enfield की धांसू बाइक!...

650cc सेगमेंट में गर्मी बढ़ाने आ रही Royal Enfield की धांसू बाइक! लॉन्चिंग से पहले देखें डीटेल्स

नई दिल्ली: Upcoming Royal Enfield Bikes. भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की शोहरत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, इसकी बाइक्स के दीवाने युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक हर कोई है। कंपनी अब अपने  ग्राहकों को तोहफा देने जा रही है। कंपनी एक से बढ़कर एक तीन ऐसी धांसू बाइक को लॉन्च करने जा रही है, जिससे ग्राहकों की खरीदने की होड़ लगने वाली है। जी हां आप ने सही सुना है। कंपनी मार्केट में गदर मचाने आ रही है।

दरअसल रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपने बाइक पोर्टफोलियों को लगातार बढ़ा रही है, जिससे कंपनी आने वाले महीनों में जल्द ही तीन नई बाइक लॉन्च करेगी। आप को बता दें कि हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने   2022 राइडर मेनिया में नई सुपर मीटियर 650 क्रूजर मोटरसाइकिल पेश की है। यह रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी बाइक होने वाली है। 

आप को बता दें कि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) आने वाले समय में  Royal Enfield Shotgun 650, Royal Enfield Super Meteor 650 और 2023 Royal Enfield Bullet 350 को लाने वाली है। जिसमें से Royal Enfield ने हाल ही में 2022 राइडर मेनिया में नई सुपर मीटियर 650 क्रूजर मोटरसाइकिल पेश की है।  

Super Meteor 650 में फीचर्स की है भरमार

Royal Enfield ने अपनी Super Meteor 650 में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं। जिसमें  43mm USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। बाइक में ब्रेकिंग के लिए यह स्टैंडर्ड रूप से ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक के साथ आती है।

देखें Super Meteor 650 

Royal Enfield ने नई Super Meteor 650 बाइक में कुछ अलग करने की कोशिश की है। जिससे में खास तौर पर इंजन के क्रूजर विशेषताओं मैच करने के लिए थोड़ा फिर से ट्यून किया गया है। यह 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन सुपर मीटियर में 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें इसमें एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें RE का ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम शामिल है।

देखें Super Meteor 650 की लॉन्चिंग और कीमत 

ऑल न्यू रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियर 650 (Royal Enfield Super Meteor 650) की कीमत 3.50 लाख रुपये एक्स शोरूम से कम होने की उम्मीद है और इसका भारतीय बाजार में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा। बताया जा रहा है कि कंपनी आधिकारिक तौर पर अगले साल की शुरुआत में सभी नई रॉयल एनफील्ड सुपर मीडियर 650 को लॉन्च करेगी। इसके बाद ही अन्य संभावित खरीदार नई प्रमुख क्रूजर मोटरसाइकिल बुक कर सकेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular