Upcoming Cars: 2022 के खत्म होने से पहले लॉन्च होगी ये शानदार कारें, बस करें थोड़ा और इंतजार

By

Timesbull

Upcoming Cars: इस साल कार निर्माता कंपनियों ने भारत के बाजार में अपनी कई नई कारों को पेश किया है। इन कारों को काफी पसंद भी किया गया है। लेकिन अभी ये साल खत्म होने में समय है। ऐसे में कई और नई कार देश के बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं।


इनमें दमदार इंजन के साथ ही कंपनी ने आधुनिक फीचर्स को लगाया है। मारुति से लेकर महिंद्रा तक इस साल के अंत तक अपनी नई कार को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको इस साल के अंत तक लॉन्च होने वाली कुछ बेहतरीन गाड़ियों के बारे में बताएंगे।

यह भी पढ़ें:-नॉन स्टॉप चलने वाली ये बाइक है देश की शान, रेट्रो लुक में देती है 90 के दसक का स्वाद

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova HyCross)

कंपनी अपनी इस MPV को नवंबर 2022 में Innova Zenix के रूप में इंडोनेशिया में उतारने जा रही है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इसे 2.0L पेट्रोल और 2.0L पेट्रोल + स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन्स के साथ पेश किया जा सकता है। कंपनी की MPV इनोवा हाइक्रॉस के भारतीय बाजार में THS II (टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम) के साथ पेश होने की उम्मीद है।

नई मारुति स्विफ्ट (New Maruti Swift)

कपनी अपनी नई जनरेशन Maruti Suzuki Swift को दिसंबर 2022 में ग्लोबल मार्केट में पेश कर सकती है। फिर इसके नए मॉडल को अगले साल भारत के बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी 2023 मारुति स्विफ्ट में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.2 लीटर NA पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दे सकती है।

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट (New MG Hector)

कंपनी अपनी पॉपुलर SUV MG Hector फेसलिफ्ट को इस साल के आखिर तक देश के शोरूम तक पहुँचा देगी। लेकिन इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि है। कंपनी ने इसके डिजाइन और इंटीरियर को अपग्रेड किया है। इस SUV में आपको 14-इंच पोर्ट्रेट HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। कंपनी इसे 1.5L टर्बो पेट्रोल और 2.0L टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है।

महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस (New Mahindra Bolero Neo)

कंपनी अपनी इस पॉपुलर SUV को एम्बुलेंस वर्जन के साथ ही 7 और 9-सीट कॉन्फिगरेशन में पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसमें थार की ही तरह 2.2L mHawk डीजल इंजन लगा सकती है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4400mm, चौड़ाई 1795mm और ऊंचाई 1812mm होने की संभावना है।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट (Mahindra XUV 300 Facelift)

कंपनी ने अपनी इस कार के टीजर को बहुत पहले जारी किया था। इसके देश में 2022 के आखिर तक लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी ने अपनी इस अपकमिंग SUV में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। वहीं इसके इंटीरियर लेआउट और फीचर्स को भी मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाया गया है। इसे कंपनी 1.2L पेट्रोल इंजन और 1.5L डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश करेगी।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.