unique feature in Ola electric scooter

नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को जल्द लॉन्च करने वाला है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऐसे जबरजस्त फीचर्स देने जा रही है आप भी जानकर हैरान रह जाएगें। भारतीय बाजार में ओला का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आ रहा है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लेकर रोज नए नए खुलासे कर रही है।

कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऐसे फीचर्स के साथ ला रही है। जिसे जानकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन करेगें। खात बात यह है कि अब तक ये फीचर, कार में मिलता था किन अब Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी कंपनी ये जबरदस्त फीचर देगी।

अपकमिंग ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को रिवर्स मोड के साथ पेश किया जाएगा। सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर एक ओला ई-स्कूटर को रिवर्स गियर में चलाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, जिसके कैप्शन में लिखा था, “रेवोल्यूशन टू रिवर्स क्लाइमेट चेंज!” ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में 15 अगस्त को लॉन्च होने वाला है।

 ओला इलेक्ट्रिक ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 499 रुपए की राशि देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी को इस बुकिंग में जबरजसत रिस्पांस मिला है। यह स्कूटर मात्र 18 मिनट में 0-50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा। इसकी बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में करीब 2 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा।

कंपनी की माने तो Ola का इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर का रेंज देगा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। इसके साथ इसमें राज्य सरकारों द्वारा दिए जा रहे इंसेंटिव का भी लाभ मिलेगा।

सालाना कंपनी करेगी 1 करोड़ व्हीकल्स का प्रोडक्शन

Ola Electric स्कूटर को कंपनी के तमिलनाडु फैसिलिटी में बनाया जा रहा है। इस फैसिलिटी को दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैसिलिटी बताया जा रहा है और सालाना इसमें कुल 1 करोड़ व्हीकल्स का प्रोडक्शन किया जाएगा। शुरुआत में इससे घरेलू डिमांड को पूरा किया जाएगा और बाद में यहीं से लैटिन अमेरिका, यूके, न्यूजीलैंड आदि में भेजा जाएगा

इस फैसिलिटी में शुरू में 2 हजार से अधिक लोगों को नौकरी मिलेगी. वहीं पूरी तरह से स्टार्ट होने पर 10,000 तक की संख्या में लोगों को नियुक्त किया जाएगा। इसमें 10 सामान्य असेंबली लाइनें होंगी और हर दो सेकंड में एक स्कूटर और प्रति दिन 25,000 बैटरी को रोल आउट करने में सक्षम होगी।

लॉन्च होने के बाद में भारतीय बाजार में मौजूद कई कंपनिया के इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर होने वाली है। ओला इलेक्ट्रिक की कड़ी टक्कर Hero Electric, TVS, Bajaj, Ather Energy, Okinawa और अन्य कंपनियों से होगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts