HomeऑटोमोबाइलTVS Sports का माइलेज और लुक Hero को कर रहा परेशान, बिक्री...

TVS Sports का माइलेज और लुक Hero को कर रहा परेशान, बिक्री बढ़ने की है आशंका

Mileage Bikes: टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sport) कंपनी की स्पोर्टी लुक वाली एक बजट सेगमेंट बाइक है। इसे कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक की लिस्ट में शामिल किया जाता है। कंपनी अपनी इस बाइक में दमदार इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज उपलब्ध कराती है।

इस बेस्ट माइलेज बाइक में आपको कई आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। आप भी अगर इस माइलेज बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी डिटेल्स बताएंगे।

टीवीएस स्पोर्ट बाइक का इंजन और ट्रांसमिशन

कंपनी की इस बेहतरीन माइलेज बाइक में आपको एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर वाला 4 स्ट्रोक इंजन मिलता है। यह 99.7 सीसी का इंजन है जिसे 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में लगा इंजन 8.1 बीएचपी की अधिकतम पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कंपन अपनी इस बाइक में ज्यादा माइलेज भी उपलब्ध कराती है।

इस बाइक के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 74 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इसके माइलेज को ARAI ने सर्टिफाइ भी किया है। इस बाइक में कंपनी बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम भी उपलब्ध कराती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट व्हील में 130 एमएम का ड्रम ब्रेक और रियर व्हील में 110 एमएम का ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन कंपनी उपलब्ध कराती है।

इस बाइक में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को लगाया गया है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई- 1950mm, चौड़ाई 705mm और ऊंचाई 1080mm है। वहीं इसमें 1236mm का व्हीलबेस आपको मिल जाता है।

टीवीएस स्पोर्ट बाइक के एडवांस फीचर्स और कीमत

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इसके फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले व्हील में हैड्रोलिक सॉक अब्जॉर्बर भी आरामदायक राइड के लिए लगाए गए हैं। इस बाइक को मार्केट में कंपनी ने तीन ड्यूल टोन कलर के साथ दो सिंगल कलर ऑप्शन में उतारा है। देश के मार्केट में इसकी शुरूआती कीमत ₹64000 जो टॉप वेरिएंट के लिए ₹68000 तक जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular