HomeऑटोमोबाइलTVS की नई क्रूजर बाइक सेगमेंट में मचा रही धूम, Royal Enfield...

TVS की नई क्रूजर बाइक सेगमेंट में मचा रही धूम, Royal Enfield से सीधा टक्कर

TVS Ronin: टीवीएस ने हाल ही में अपनी नई क्रूज़र बाइक रोनिन को लॉन्च किया है। इसे 225 सीसी के इंजन के साथ लाया गया है। इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल इनफील्ड हंटर से किया जा रहा है वैसे दोनों के इंजन स्पेसिफिकेशंस अलग-अलग है लेकिन फिर भी रोनिन हंटर को कई मामलों में टक्कर देती है। अपने लुक के कारण यह बाइक इन दिनों काफी चर्चा में है 225cc के दमदार इंजन के साथ युवाओं को यह काफी पसंद आ रही है।

यह भी पढ़ें:-जबरदस्त माइलेज और कम कीमत के साथ आ रही है Honda 100 CC बाइक, स्पेलेंडर को देगी टक्कर

TVS Ronin का इंजन

टीवीएस लोडिंग में 225.9 सीसी का ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 20 बीएचपी का पावर और 19 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वजन में हल्का होने के कारण यह बाइक बड़ी तेजी से स्पीड पकड़ती है। इसके साथ ही इसका इंजन और भी पावरफुल होने का एहसास देता है। इस बाइक को चलाते वक्त आपको कई प्रकार के वाइब्रेशंस देखने को मिलेंगे, जो थोड़े से अनकंफरटेबल करते हैं लेकिन रोड परफारमेंस में यह काफी बेहतर है।

बाइक के दमदार फीचर्स

कंपनी ने टीवीएस रोनिन को एक बड़ा ही यूनिट का डिजाइन दिया है। इस बाइक में आपको ऑफ रोडिंग के साथ क्रूज़र स्टाइल लुक मिलता है। इसमें सर्कुलर हेडलाइट दिए गए हैं जिसके बीच में एलईडी से टी लिखा हुआ है जो कई बार टेस्ला याद दिलाता है।

बाइक में आपको मस्कुलर फ्यूल टैंक, एलईडी टेल लाइट और मैट फिनिश साइलेंसर मिलता है। यह सभी इसके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं। रोनिन में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिस पर आप को बाइक से जुड़ी सभी जानकारियां दिखती है।

लुक और डिजाइन में यह बाइक बीएमडब्ल्यू से लेकर रॉयल इनफील्ड तक की बाइक को टक्कर देती है। इस बाइक में आपको एलइडी लाइट्स मिलते हैं। टीवीएस रोनिन का एक्स शोरूम प्राइस 1.49 लॉक रुपए से शुरू होकर 1.71 लाख तक जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular