नई दिल्ली: भारत के प्रीमियम बाइक सेगमेंट में मौजूद ऑफ रोड बाइक को लोग लंबी यात्रा और ऑफ रोडिंग के लिए पसंद किया जाता है। इन बाइक में आपको दमदार इंजन के साथ ही बेहतर फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। आज हम भारतीय बाजार में उपलब्ध तीन जबरदस्त ऑफ रोड बाइक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan):

रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) भारतीय बाजार में उप्लब्ध कंपनी की एक लोकप्रिय ऑफ रोड प्रीमियम बाइक है। इस बाइक में आपको आकर्षक डिजाइन के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस मिल जाता है।

कंपनी ने अपनी इस बाइक में कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर वाला 411 सीसी का इंजन लगाया है। यह इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है और इसकी क्षमता 24.8 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 32 एनएम का पीक टॉर्क बना सकने की है।

कंपनी के द्वारा अपनी इस बाइक में ARAI द्वारा सर्टिफाइड 32.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उप्लब्ध कराया गया है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) बाइक को कंपनी ने ₹2.15 लाख की शुरुआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में उतारा है। वहीं इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने ₹2.22 लाख रखी है।

यह भी पढ़े:-Bajaj Pulsar NS 125 में मिलते है कई शानदार फीचर्स, लुक्स ऐसी की निगाहें नहीं हटती, यहां पढ़े पूरी डिटेल्स

यजदी एडवेंचर (Yezdi Adventure):

यजदी एडवेंचर (Yezdi Adventure) भारतीय बाजार में उप्लब्ध कंपनी की एक लोकप्रिय ऑफ रोड प्रीमियम बाइक है। इस बाइक में आपको आकर्षक डिजाइन के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 334 सीसी का इंजन लगाया है।

यह इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है और इसकी क्षमता 30.2 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 29.9 एनएम का पीक टॉर्क बना सकने की है। कंपनी के द्वारा अपनी इस बाइक में ARAI द्वारा सर्टिफाइड 33.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उप्लब्ध कराया गया है।

यजदी एडवेंचर (Yezdi Adventure) बाइक को कंपनी ने ₹2.09 लाख की शुरुआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में उतारा है। वहीं इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने ₹2.18 लाख रखी है।

केटीएम 250 एडवेंचर (KTM 250 Adventure):

केटीएम 250 एडवेंचर (KTM 250 Adventure) भारतीय बाजार में उप्लब्ध कंपनी की एक लोकप्रिय ऑफ रोड प्रीमियम बाइक है। इस बाइक में आपको आकर्षक डिजाइन के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 248 सीसी का इंजन लगाया है।

यह इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है और इसकी क्षमता 30 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 24 एनएम का पीक टॉर्क बना सकने की है। कंपनी के द्वारा अपनी इस बाइक में ARAI द्वारा सर्टिफाइड 38.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उप्लब्ध कराया गया है।

केटीएम 250 एडवेंचर (KTM 250 Adventure) बाइक को कंपनी ने ₹2,42,106 की शुरुआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में उतारा है। वहीं इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने ₹2,72,583 रखी है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts