Homeऑटोमोबाइलटाटा की इस कार ने तोड़ा रिकॉर्ड, बनी देश की सबसे ज्यादा...

टाटा की इस कार ने तोड़ा रिकॉर्ड, बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ऑटो बाजार में दबदबा बढ़ा रही है। टाटा मोटर्स ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए सितंबर में 47,654 यूनिट्स कारों की बिक्री की है। टाटा मोटर्स ने देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी के रूप में अपना नाम दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें- Motorola का सस्ता और iPhone जैसा दिखने वाला स्मार्टफोन मचा रहा धमाल, देखें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने खुद बताया कि, इस सा पिछले साल के सितंबर महीने की तुलना में 85 फीसदी ग्रोथ हासिल की है। कंपनी ने सितंबर 2021 में कंपनी ने कुल 25,730 यूनिट्स बेची थीं।

बता दें कि काफी समय से टाटा नेक्सॉन कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है। सितंबर महीने में इसकी कुल 14,518 यूनिट्स बिकी। टॉप 10 लिस्ट में यह 5वें नंबर पर रही है। वहीं  हुंडई क्रेटा ठीक इसके नीचे रही। क्रेटा की सितंबर महीने में 12,866 यूनिट्स बिकी।

ये भी पढ़ें- Kitchen Vastu: क्या जिंदगी में झेल रहे हैं आर्थिक तंगी? गैस चूल्हे की दिशा में करें बदलाव, जल्द दिखाई देगा चमत्कार

टाटा नेक्सॉन की कीमत 7.60 लाख से 14.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। यह 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल (120PS और 170Nm) और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन (110PS और 260Nm) के ऑप्शन के साथ आती है।

फीचर्स के तौर पर इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM, एयर क्वालिटी डिस्प्ले के साथ एक एयर प्यूरीफायर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- अब आसानी से फटाफट निकाल सकते हैं पीपीएफ में जमा पैसा, ये रहा प्रोसेस

Beer Peene Ke Fayde: किडनी स्‍टोन दूर करने से लेकर तेज होता है दिमाग! जानें कितनी और कब पीएं चिल्ड बीयर …

BSNL के ऑफर का गदर, मात्र इतने रुपये में मिल रही फ्री कॉलिंग और रोज 2जीबी डेटा सहित बंपर सुविधा

BSNL के ऑफर का गदर, मात्र इतने रुपये में मिल रही फ्री कॉलिंग और रोज 2जीबी डेटा सहित बंपर सुविधा

RELATED ARTICLES

Most Popular