This powerful SUV coming before Diwali, know the price and features

नई दिल्ली।भारत में मिड साइज़ एसयूवी सेग्मेंट काफी पॉपुलर है फिलहाल इस सेग्मेंट पर हुंडई क्रेटा कब्जा जमाए हुए हैं। लेकिन आने वाले वक्त में कुछ नई एसयूवी कारें लॉन्च होने वाली हैं जो सेग्मेंट किंग क्रेटा और किआ सेल्टोस को कड़ी चुनौती देंगी। आज अपने इस लेख के जरिये हम आपको बताने जा रहे हैं Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी कारों किन आने वाले प्रतिद्वंद्वियों से चुनौती मिलेगी।

Honda Elevate : जापानी कार निर्माता ने हाल ही में एक नई एसयूवी की पुष्टि की है जिसे विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया जाएगा। हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को चुनौती देने के लिए यह एक मध्यम आकार की एसयूवी होने की संभावना है। प्रोडक्शन के लिए तैयार मॉडल का नाम होंडा एलीवेट होने की संभावना है, क्योंकि कंपनी ने हाल ही में नेमप्लेट का ट्रेडमार्क किया है। अभी तक, कोई आधिकारिक उत्पाद जानकारी नहीं है।

हालांकि, नई होंडा एसयूवी के अपने प्लेटफॉर्म और इंजन को होंडा सिटी सेडान के साथ साझा करने की सूचना है। इसका मतलब है कि इसे 1.5L पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। वास्तव में, CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और सस्पेंशन सेटअप भी City से लिया जा सकता है। अफवाह यह है कि एलिवेट को 5 और 7-सीट लेआउट में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Volkswagne Taigun : जर्मनी वाहन निर्माता फॉक्सवैगन की ताइगुन सितंबर के महीने में लॉन्च के लिए तैयार है। इसकी आधिकारिक बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और मॉडल का प्रोडक्शन पुणे में कार निर्माता के चाकन वाले प्लांट किया जा रहा है। MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित, SUV 1.0L, 3-सिलेंडर और 1.5L, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो क्रमशः 113bhp की पावर के साथ 175Nm टॉर्क और 148bhp पॉवर और 250Nm के टॉर्क के साथ आएगी। इसे तीन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल (केवल 1.0L), 6-स्पीड ऑटोमैटिक (केवल 1.0L) और 7-स्पीड DSG (केवल 1.5L)के लिए देखने को मिलेगा।

MG Astor : एमजी एस्टोर निश्चित रूप से मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में एक मजबूत दावेदार होगी, जो सितंबर 2021 में लॉन्च होने वाली है। ब्रिटिश कार निर्माता ने पुष्टि की है कि एसयूवी व्यक्तिगत एआई सहायक और स्तर II ऑटोनेमोस ड्राइविंग सहित कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स से भरी होगी।

फीचर्स की लिस्ट में नई स्मार्ट iHub कनेक्टेड कार तकनीक, Jio-संचालित इंटरनेट फीचर्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डैशबोर्ड पर ब्राउन लेदर और बहुत कुछ शामिल होंगे। एस्टोर को 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की खबर है, जो क्रमशः 120 बीएचपी और 150 एनएम का टॉर्क और साथ और 163 बीएचपी की पॉवर 230 एनएम का टॉर्क पैदा करने की क्षमता वाली होगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts