नई दिल्लीः Mahindra SUV: महिंद्रा की एसयूवी गाड़ियों को भारतीय बाजार में लोग खूब पसंद करते हैं। ऐसे में कंपनी समय-समय पर कई बेहतरीन मॉडल्स को मार्केट में पेश करती रहती हैं। इसके साथ ही कंपनी बाजार में उप्लब्ध अपनी मौजूदा मॉडल्स में भी बदलाव करती रहती हैं। अभी हाल ही में कंपनी की तरफ से अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Alturas G4 के वेरिएंट लाइन-अप में बदलाव किया गया है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के बेस 2WD और टॉप 4WD वेरिएंट को बंद कर दिया है। वहीं अब इसके नए 2WD हाई वेरिएंट को कंपनी ने बाजार में उतारा है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको इस एसयूवी के बारे में बताएंगे।

  • इसकी कीमत के साथ ही फीचर्स की जानकारी

कंपनी ने अपनी 2022 Mahindra Alturas G4 2WD हाई वेरिएंट को भारत के बाजार में ₹30.68 लाख की एक्सशोरूम किमत पर बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसके 2WD (टू व्हील ड्राइव) वेरिएंट में 4WD मॉडल जैसे ही फीचर्स दिए हैं। यानी Alturas G4 2WD हाई वैरिएंट में आपको वही फीचर्स मिलेंगे जो टॉप 4WD मॉडल में कंपनी देती थी। कंपनी अपनी एसयूवी के इस वेरिएंट में रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, मेमोरी फंक्शन के साथ ड्राइवर सीट के लिए इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टमेंट और स्टैंडर्ड रूप में पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर्स ऑफर करती है।

वहीं इसमें आपको Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स,  इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। बेहतर सेफ्टी के लिए कंपनी न3 इसमें 9 एयरबैग्स के अलावा, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, ईएसपी, हिल स्टार्ट असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं।

  • इसका इंजन है बहुत पॉवरफुल

Mahindra Alturas G4 के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें आपको 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता है, जो 178 bhp की पावर और 420 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी की एसयूवी Mahindra Alturas G4 का मुकाबला Toyota Fortuner, MG Gloster जैसी एसयूवी के साथ है।


Latest News