ये है देश की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार, डिजाइन और माइलेज सबकुछ है जबरदस्त

By

Web Desk

नई दिल्ली: Cheapest Sunroof Car: कार सेक्टर में सनरूफ (Sunroof) वाली कारों को काफी पसंद किया जाने लगा है। अब कई कंपनियों ने अपनी कारों में Sunroof फीचर देना शुरू कर दिया है। पर Sunroof एक ऐसा फीचर है जो महंगी कारों में मिलता है। आज यहां हम आपको ऐसी कार के बारे में बताएंगे जो कीमत में किफायती है लेकिन इसमें सनरूफ फीचर भी दिया गया है।


ये भी पढ़ें- 12 हजार रुपये की छूट के साथ खरीदें Samsung का 108MP कैमरा वाला 5G स्मार्टफोन, जल्दी करें ऐसी बेस्ट डील फिर नहीं मिलेगी

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह  Hyundai i20 है। इस कार को इसके स्पोर्टी डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। आइए डिटेल में जानते हैं।

Hyundai i20 Price

हुंडई आई20 (Hyundai i20) कार को कंपनी ने चार ट्रिम्स Magna, Sportz, Asta और Asta (O) के साथ बाजार में पेश किया है। इस कार की भारत के मार्केट में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.07 रुपये लाख रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 11.62 रुपये लाख तक जाती है।

Hyundai i20 Engine and Mileage

कंपनी ने अपनी इस कार को तीन इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इसका पहला इंजन एक 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है।

इसका दूसरा इंजन 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और तीसरा 1.5 लीटर का डीजल इंजन है। इन तीनो इंजन की पावर जेनरेट करने की क्षमता क्रमशः 83 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क, 120 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क और 100 PS की पावर और 240 Nm का टॉर्क बनाने की है।

इस कार में आपको 5-स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन और सीवीटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन देखने को मिल जाता है। यह कार सनरूफ फीचर के साथ आती है।

माइलेज की बात करे तो यह कार पेट्रोल वेरिएंट पर 20.28 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वेरिएंट पर 25.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Hyundai i20 Features

कंपनी ने इस कार में सनरूफ का प्रीमियम फीचर, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा इसमें एयर प्यूरीफायर, कनेक्टेड कार टेक, ऑटो एलईडी हैडलाइट्स जैसे शानदार फीचर्स दिए हैं।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.