नई दिल्ली: आज के समय में देश में मंहगाई तेजी से बढ़ रही है, जिससे लोगों के जेब पर भारी असर पढ़ रहा है। लोग आने- जाने के लिए अपनी गाड़ियों को कम यूज़ कर रहे हैं। वही मार्केट में लोगों का Electric गाड़ियों की ओर  रुझान हो रहा है।  वही मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां जैसे कि इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक, स्कूटर, इलाके, कारें मौजूद हैं। हालांकि ग्राहकों अभी ईवी को लिए ज्यादा कीमत देनी पड़ रही है।जिससे हर किसी के पास खरीदने के लिए बजट नहीं होता है। ऐसे में आप पहले से मौजूद अपनी एक बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में अपडेट कर सकते हैं। तो चलिए इस प्रोसेस के  बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें- Haryanvi Dance: Sunita Baby का डांस देख ताऊ का मचला दिल, पतली कमरिया देखते ही भीड़ हुई बेकाबू

पुराने सिक्कों खरीदने के नाम पर दिया झांसा, ठगों ने बुजुर्ग के खाते से निकाले 1.5 लाख रुपये

आप को बता दें कि मार्केट में कई कंपनी पेट्रोल गाड़ियों को ईवी में अपडेट कर रही है, जिससे पनी हीरो एचएफ डीलक्स बाइक को इलेक्ट्रिक(Electric Bike ) में अपडेट करने में सिर्फ 35 हजार रुपये खर्च करने होंगे। यह बाइक आपको आरटीओ से अप्रूव करवाएगी। वही अब तक स्प्लेंडर, डीलक्स और एक्टिवा (Deluxe and Activa)के लिए इलेक्ट्रिक किट तैयार की जा चुकी हैं।

खबरों में बताया जा रहा है कि सिर्फ 35,000 हजार रुपये में कन्वर्जन किट प्राप्त कर आप अपनी पुरानी बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब आरटीओ से स्वीकृत स्प्लेंडर बाइक की किट दी जा रही है। एचएफ डीलक्स के लिए रूपांतरण किट अभी तैयार नहीं है। तैयार होने के बाद इसे आरटीओ से मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

GoGoA1 इस काम को कर रही है। कंपनी  इस मोटर के लिए आपको 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिलेगी।  स किट को चार्ज करने में आपको 4 से 5 घंटे का समय लगता है। एक बार फुल चार्ज होने पर आपकी बाइक 120 से 140 किमी की रेंज देगी। इस किट को लगाने के बाद आपकी बाइक 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगी।

आप को कन्वर्जन इलेक्ट्रिक किट के लिए बस ऑनलाइन ऑर्डर करना है। आपको बता दें कि GoGoA1 ने अब ऑनलाइन ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।


Latest News