These super bikes to be launched in December, see expected price and powerful features

नई दिल्ली। सुपर बाइक्स की चाहत रखने वाले के लिए बड़ी खबर है। दिसंबर के महीने में कई बाइक्स लॉन्च होने वालीं है। हार्ले डैविडसन, KTM सहित कई नई बाइक्स शामिल हैं। आइए इनकी संभावित कीमत और दमदार फीचर्स के बारे में जानते हैं….

ये भी पढ़े-  Maruti Suzuki अगले 3 साल में लॉन्च करगी 5 ब्रैंड न्यू एसयूवी, यहां जानिए डीटेल्स

KTM RC390- इस साल की शुरुआत में नई RC200 के लॉन्च पर KTM ने कहा था कि वह जल्द ही भारत में नई-जनरेशन RC390 भी लॉन्च करेगी। पुरानी KTM RC390 की तुलना में इस नई मोटरसाइकिल को नई डिजाइन दी गई है और इसका वजन भी पुराने मॉडल से लगभग 7 किलो कम है।

मौजूदा KTM RC390 में BS6 वाला 373.2cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो मैक्सिमम 43.5 PS की पावर और 37 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। मोटर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। नई जनरेशन की KTM RC390 की कीमत 3 लाख रुपए, एक्स-शोरूम दिल्ली से कम होने की उम्मीद है।

हार्ले डेविडसन स्पोर्ट्स्टर S- हार्ले-डेविडसन इंडिया ने पहले ही ऐलान किया कि वह इस महीने में नए स्पोर्टस्टर S को लॉन्च करेगी। ये लॉन्च आने वाले इंडिया बाइक वीक के दौरान होगा जो 4-5 दिसंबर 2021 को होगा। हार्ले ने देश में अपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कावासाकी W175- माना जा रहा है कि कावासाकी W175 को भी भारतीय बाइक वीक इवेंट में भारत में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 1.75 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है, जिससे यह देश में कावासाकी की सबसे सस्ती बाइक हो सकती है। कावासाकी W175 का इंटरनेशनल कार्बोरेटेड 177cc एयर-कूल्ड मोटर के साथ आता है जो 7,500rpm पर 13PS और 6,000rpm पर 13.2Nm जनरेट करता है।

हालांकि, इंडिया-स्पेक मॉडल में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम होगा, जिससे थ्रॉटल रिस्पॉन्स में सुधार होगा। बाइक में रियर ड्रम ब्रेक के साथ 220 मिमी डिस्क अपफ्रंट से जुड़े सिंगल-चैनल ABS को मिल सकता है। कावासाकी W175 में ट्यूबलेस टायर और स्पोक व्हील मिलेगा।

ये भी पढ़े-  2022 में लॉन्च होंगे एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर, ई टू-व्हीलर्स, जानिए डीटेल्स

लॉन्च हुआ 2022 अपाचे RTR 200 4V का नया अवतार, नई बाइक का लुक देखते ही खरीदने का करेगा मन

16 दिसंबर को पेश होगी Kia Carens धांसू कार, जानिए खूबियां और कीमत

ये है  Top इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स जो सिंगल चार्ज में देते है 120km की रेंज, कीमत 90,000 रुपये से है कम!

Car Driving Tips : ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस कार चलाते समय न करें ये 5 गलतियां?

येजदी रोडकिंग ADV
1996 तक भारतीय सड़कों पर जलवा बिखेरने वाली येजदी (Yezdi) बाइक्स एक बार फिर वापसी के लिए तैयार है। MotorBeam की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कंपनी की तीन मोटरसाइकिल को टेलीविजन कमर्शियल (TVC) शूट के दौरान देखा गया है।

येजदी ये इन मोटरसाइकिल के नाम एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडकिंग हैं। हिमालयन जैसी दिखने वाली ADV की जल्द ही देश में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि इस ADV के लॉन्च की तारीख की कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts