Homeऑटोमोबाइलकर रहे हैं नई कार खरीदने का प्लान तो थोड़ रुक जाएं!...

कर रहे हैं नई कार खरीदने का प्लान तो थोड़ रुक जाएं! आ रही हैं ये 6 धांसू कारें, देखें लिस्ट

नई दिल्ली: Upcoming cars 2023. आज के समय में हर कोई अपने लिए खास कार को खरीदने की कोशिश कर रहा है, जिससे मार्केट  कंपनियों ने ग्राहकों लिए एक से बढ़कर एक गाड़ियों को पेश और लॉन्च करने का प्लान कर लिया है। तो वही अगर हाल फिलहाल में कोई कार को खरीदने की तैयारी में हैं तो थोड़ इंतजार कर लें क्योंकि मार्केट में एक से बढ़कर एक धांसू कारें आ रही है, जिससे ये कारें मार्केट में आते ही धमाल करने वाली है।

आप को बता दें कि अगले साल 2023 में ऑटो एक्सपो हो रहा है, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि कई कंपनी इस इवेंट में अपने कारों को पेश और लॉन्च करने वाली है। यहां पर आप के लिए लाए हैं, आने वाली जिसमें से MG Air EV न्यू-जेन स्विफ्ट और Citroen C3 EV समेत इन कारें के बारे में डीटेल्स

 New-Gen Maruti Suzuki Swift

भारतीय बाजार में सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी अपने कार पोर्टफोलियों लगातार बढ़ रही है, जिससे ग्राहकों की मनपंसद कारें आ रही है। जिसमें से कंपनी न्यू-जनरल मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( New-Gen Maruti Suzuki Swift) को लॉन्च करने वाली है। इससे पहले कंपनी ने यूरोप में टेस्टिंग शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि 2023 में या 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है। इसमें एक अपडेटेड एक्सटीरियर डिजाइन, एक नया केबिन और कई नए फीचर्स भी होंगे, और इस नई हैचबैक में 1.2L हाइब्रिड इंजन देखने को मिल सकता है। 35 kpml का माइलेज देगी।

 MG AIR EV

ईवी के चाहने वाले लोगों के लिए कार मेकर कंपनी MG धमाल करने वाली है। कंपनी MG ईवी पोर्टफोलियों को लगातार बढ़ा रही है, जिससे ग्राहकों के लिए अच्छी बात है। बताया जा रहा है कि MG एयर ईवी एमजी एयर ईवी 2023 में लॉन्च करने वाली है। Air EV की कीमत 8-10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। कंपनी ने इस ईवी की डिजाइन शहरों के देखते हुए किया है। जिससे ये एक कॉम्पैक्ट और सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने वाली है।

 Citroen C3 EV

इलेक्ट्रिक कार को चाहने वाले लोगों के लिए एक धांसू रेंज के साथ में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है। कंपनी  Citroen भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियों को लगातार बढ़ा रही है, जिसमें कंपनी  Citroen C3 EV के नाम से एक खास कार को ला रही है। नई C3 EV में 50 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जो ग्लोबल-स्पेक Peugeot e-208 के साथ भी पेश किया जाता है। यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 300KM की रेंज के साथ पेश की जा सकती है। कंपनी की इस कार का मुकाबला टाटा मोटर्स के कारों से होने वाला है।

 Tata Altroz EV

भारतीय बाजार के ईवी कार मार्केट में टाटा मोटर्स का कब्जा है। जिससे कंपनी अपने ईवी पोर्टफोलियों को लगातार बड़ा रही है।  Altroz ​​EV लॉन्च करने के लिए तैयार है। नई Altroz ​​EV के 2023 के मिड में डेब्यू करने की संभावना है। यह इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पेश की जाने वाली देश की पहली प्रीमियम हैचबैक होगी। जिसमें रेंज 400km तक मिलने की उम्मीद है।

Hyundai Grand i10 Nios Facelift

कार मेकर में दुसरी कंपनी हुंडई भारतीय ग्राहकों के लिए बड़ा काम कर रही है। जिससे कंपनी टॉप सेलिंग Hyundai Grand i10 Nios Facelift को नए अवतार में लॉन्च करने का प्लान कर रही है। कंपनी इस नए कार में कई बड़े अपडेट और फीचर्स देने वाली है। हालांकि बता दें कि इस के अनुसार Grand i10 Nios के पावरट्रेन विकल्पों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

New-Gen Tata Tiago

टाटा मोटर्स की टाटा टियागो हैचबैक सेगमेंट धमाल कर रही है। कंपनी अब अपनी टॉप सेलिंग कार को नए अवतार में लॉन्च करने का प्लान कर रही है। न्यू जेन में अपडेटेड डिजाइन, न्यू प्लेटफॉर्म, न्यू फीचर्स और अपडेटेड पावरट्रेन विकल्प होंगे। इसे 2023 के अंत में या 2024 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा।कंपनी टाटा मोटर्स सेफ्टी को लेकर काफी ध्यान दे रही है, जिससे ग्राहकों के उम्मीद पर ये आने वाली कार खरी उतरने वाली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular