नई दिल्लीः टू-व्हीलर की बिक्री में इन दिनों बंपर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसकी हर कोई खरीदारी करना चाहता है। अगर आप भी टू-व्हीलर खरीदना चाहते हैं तो फिर देर किस बात की, क्योंकि अब तक आप बेहतरीन स्कूटर आराम से घर ला सकते हैं। ऑटो जगत की बड़ी कंपनियों में गिने जाने वाली होंडा का गदर एक्टिवा 6जी स्कूटर लोगों के दिलों पर राज कर रहा है।

इस स्कूटर को बड़े स्तर पर भी खूब पसंद किया जा रहा है। इसे आप कम कीमत में ही घर ला सकते हैं। मात्र 9,000 रुपये खर्च कर आप होंडा एक्टिवा 6जी को अपना बना सकते हैं, जिसके लिए कुछ फाइनेंस प्लान दिए गए हैं। स्कूटर का माइलेज और फीचर्स भी शानदार रहे हैं।

  • जानिए होंडा एक्टिवा 6G की कितनी कीमत

होंडा एक्टिवा 6जी को खरीदने से पहले आपको कीमत का जानना जरूरी होगा, जिससे आपको किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। स्कूटर की आरंभिक कीमत 74,400 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 86,436 रुपये तक जाती है। इस स्कूटर को आपस्कूटर 9 हजार रुपये देकर भी खरीद सकते हैं। बैंक इस स्कूटर पर 77,436 रुपये का लोन दे रहा है, जिसकी आप 9.7 फीसदी वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

ये लो मिलने के बाद आपको 9 हजार रुपये बतौर डाउन पेमेंट जमा करने होंगे और उसके बाद हर महीने 2,488 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी। बैंक की ओर से इस लोन को चुकाने के लिए 3 साल की समय सीमा निर्धारित की गई है।

  • जानिए बाइक का माइलेज और फीचर्स

होंडा एक्टिवा 6जी डीलक्स में कंपनी ने 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन को दिया है। यह इंजन 7.79 पीएस की पावर और 8.84 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर होंडा का दावा है कि ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित है।

ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। जिसके साथ स्पोक व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।


Latest News