Homeऑटोमोबाइलआ रही है सबसे दमदार TATA Sumo, फीचर्स और लुक में Bolero...

आ रही है सबसे दमदार TATA Sumo, फीचर्स और लुक में Bolero और XUV700 भी फेल

नई दिल्ली: Tata New Sumo: टाटा कंपनी जल्द ही अपनी 3 नई एसयूवी (SUV) लाने वाली है। इनमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो शामिल हैं। हालांकि अभी डिजाइन की एक झलक देखने को मिली है। वहीं कहा जा रहा है कि नई Tata Sumo फीचर्स और लुक में Bolero और XUV700 टक्कर देगी।

बता दें कि फिलहाल अभी इसके डिजाइन की एक झलक देखने को मिली है। हालांकि यह डिजाइन टाटा मोटर्स ने नहीं तैयार किया है। इसकी डिजाइन इंटरनेट की एक झलक देखने को मिलेगी, जो इंटरनेट पर ध्यान खींच रही हैं। इसमें कई चीजें ग्रेविटास और टाटा हैरियर जैसी देखने को मिलेंगी। वहीं कंपनी इसे और आकर्षक दिखाने के लिए 2.0 डिज़ाइन का इस्तेमाल कर सकती है। वहीं Auto Expo में शोकेस की गई Tata Sierra EV में भी यही देखा गया है।

Tata New Sumo specification and Features

कंपनी इसमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के डी-ट्यून एडिशन दे सकती है। यह इंजन पहले से ही हैरियर और सफारी में दिया गया है। टाटा सूमो तीन डीजल इंजन 1978 cc, 2956 cc और 1948 cc के साथ उपलब्ध होगी। इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन जुड़ा हुआ होगा। यह 7 सीटर 4-सिलेंडर कार है।

माइलेज की बात करें तो इसमें 14.07 से 15.3 kmpl तक मिल सकता है। इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस 190mm है। यह कार 4258mm लंबी, 1700mm चौड़ी  होगी। इसी के साथ व्हीलबेस 2425mm होगा।

फीचर्स की बात करें इसमें शानदार फीचर्स मिलेंगे। इसके फीचर्स लोगों को काफी प्रभावित कर सकते हैं। वही इसका लुक काफी शानदार है।

टाटा सूमो (New Sumo) X2 प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। यह ऑफ रोअडिंग कार है, जिसके लिए इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें काफी अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा, जिससे ख़राब सड़कों पर भी आसानी से दौड़ेगी। टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन था और इसमें ट्रक की तरह सस्पेंशन थे। पीछे की तरफ लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन था।

बता दें कि ग्राफिक डिजाइन से इसमें नए डिजाइन दिए गए हैं, जिससे यह और ज्यादा आकर्षित दिख रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च को लेकर कोई खबर नहीं आई है। इसमें काफी अच्छा डिजाइन मिलने वाला है।

Tata New Sumo Price

इस कार की कीमत की बात करें तो कीमत 20 लाख रुपये तक जानें की उम्मीद है। जानकारी के अनुसार यह नई कार 2022 में टाटा सूमो भारत में सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular