Tesla electric car launch updates Tesla will soon give great news in India!

नई दिल्ली। टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारें भारत में बेस्रव्री से इंतजार किया जा रहा है। टेस्ला की कारों के कई बार में सड़को पर टेस्टिंग पर देखा गया है। और अपडेट यह है कि हाल ही में दो Tesla Model 3 कारों को मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर देखा गया है जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

आप को बता दें कि Tesla Club India नाम के एक अनऑफिशियल ट्विटर एकांउट ने दो कैमोफ्लॉज्ड Model 3 टेस्ट व्हीकल्स की फोटो ट्वीट की है जिसमें इस Tesla की कार को साफ देखा जा सकता है।

वही बात करें कार के लॉन्चिंग के देरी तो बताया जा रहा है कि इम्पोर्ट ड्यूटी को लेकर पेंच फंसा हुआ । भारत सरकार और टेस्ला के बीच इम्पोर्ट ड्यूटी को लेकर अभी भी कुछ साफ नहीं हो पाया है । इसके कारण कार की लॉन्चिंग में भी देरी होती दिख रही है। लेकिन कार के टेस्टिग से ऐसा लग रहा है कि जल्द ही टेस्ला के चाहने वालों को खुशखबरी मिल सकती है।

बात करें कार की  कीमत तो  39,990 डॉलर (रुपए में बात करें तो लगभग 30 लाख रुपये) प्राइज टैग के साथ, टेस्ला मॉडल 3 अमेरिका में एक किफायती मॉडल के रूप में मौजूद है, लेकिन इम्पोर्ट ड्यूटी के साथ, यह भारत में लगभग 60 लाख रुपये  में उपलब्ध होगा जो कि इंडियन मार्केट के लिए अफोर्डेबल नहीं है.

ऐसे में कंपनी के लिए इम्पोर्ट ड्यूटी एक बड़ी मुसीबत है। सरकार टेस्ला को अन्य रियायतों की पेशकश के साथ-साथ आयात शुल्क कम करने पर विचार कर सकती है, लेकिन इसके लिए ईवी प्रमुख को देश में एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने में निवेश करना होगा। ऐसे में टेस्ला कब कार लॉन्च हो सकती है इसका इंतजार ही किया जा सकता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts