मारुति, हुंडई और टोयोटा की कारों का खेल खत्म! Tata ला रही 26KM माइलेज वाली ये धांसू कार

By

Timesbull

नई दिल्ली: देश में जब से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं तब से कम खर्च और ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है, जिससे कार मेकर कंपनी भी इस खास मौके का फायदा उठा रही है। मारुति, हुंडई और टोयोटा जैसी कंपनी को टक्कर देने के लिए देशी कंपनी टाटा मोटर्स ने पूरी प्लानिंग कर रही है। जिससे अब कंपनी सीएनजी कार सेगमेंट में धमाल करने जा रही है।


आप को बता दें कि कंपनी ईवी मार्केट में तेजी से बढ़ रही है, तो वही सीएनजी कार सेगमेंट में तहलका मचा रही है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी टिगोर और टियागो का सीएनजी वर्जन लांच किया था। अब कंपनी एक नया सीएनजी मॉडल लाने वाली है, जो टियागो एनआरजी पर बेस्ड होगा। धांसू कार को चाहने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ऐसी कार को लॉन्च करने वाली है जो सेफ्टी में भी जबरदस्त होने वाली है। 

देशी कार मेकर कंपनी टाटा ने आने वाली इस टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी का टीजर जारी किया गया है। माना जा रहा है कि टियागो एनआरजी सीएनजी को इसी महीने के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है।

26km धांसू माइलेज के साथ आ रही टियागो एनआरजी सीएनजी  

टियागो एनआरजी सीएनजी में टियागो सीएनजी वाला 1।2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह सीएनजी मोड पर 72पीएस/95एनएम जेनरेट करता है। वही  टियागो सीएनजी का सर्टिफाइड माइलेज 26।49KM है।  इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

टियागो एनआरजी सीएनजी में होगी इन फीचर्स की भरमार

कंपनी टियागो एनआरजी सीएनजी में एक से बढ़कर एक फीचर्स दे सकती है, जिससे ग्राहकों को ये कार लुभाने वाली है। बता दें कि टियागो एनआरजी में 15 इंच के हापरकट अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसमें री-ट्यून ड्यूल पथ सस्पेंशन सिस्टम मिलता है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 181 मिलीमीटर का है। टियागो एनआरजी, रेगुलर टियागो के फीचर लोडेड वेरिएंट पर बेस्ड है। ऐसे में इसका सीएनजी वर्जन भी काफी फीचर लोडेड होने वाली है।

टियागो एनआरजी सीएनजी कीमत और मुकाबला

टियागो एनआरजी सीएनजी कार की एक्स शोरूम कीमत 6.42 लाख रुपये से 6.86 लाख रुपये के बीच है। जिससे सीएनजी कार की कीमत बढ़ सकती है। तो वही इस कार कार मुकाबला मारुति वैगनआर सीएनजी जैसी कारों से होने वाला है। 
Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.