नई दिल्ली: टाटा कर्व और अविन्य से पहले कंपनी ने अपनी टाटा सिएरा ईव को ऑटो शो में पेश किया था। यह भी कंपनी की 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इस समय देश में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है इसको देखते हुए सरकार भी कार निर्माता कंपनियों को उसके प्रोडक्शन के लिए अच्छी खासी सब्सिडी दे रही है।

देश में बढ़ी इलेक्ट्रिक वाहन की मांग:

इस समय देश में मौजूद सभी कंपनिया अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। लेकिन इतनी बिक्री के बाद भी देश में इलेक्ट्रिक मार्केट का हिस्सा सिर्फ एक प्रतिशत का है। ऐसा होने के पीछे दो प्रमुख कारण है- भारत में बैटरी निर्माण की लागत काफी ज्यादा है, इसी के साथ ग्राहकों को यहां पर चार्जिंग फैसिलिटी नहीं मिलती। बस इन्हीं वजह से ग्राहक अभी भी इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने से बचते हैं।

यह भी पढ़े:-जुलाई में होगा धमाका, XUV700 को टक्कर देने आ रही है Hyundai की ये दमदार एसयूवी

Tata लॉन्च करेगी 2 नई ईवी:

टाटा मोटर्स के प्रबंधक निदेशक शैलेश चंद्र ने बताया है कि अगले साल अपनी दो नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। इन कारों में बड़े बैटरी का उपयोग किया जाएगा, ताकि यह लंबी दूरी तक का सफर तय कर सके। इसी के साथ इस में पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छा परफॉर्मेंस मिलने वाला है।

इन कारों में से एक कंपनी और देश की पहली एसयूवी टाटा सिएरा का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है। टाटा सिएरा सिर्फ इलेक्ट्रिक वर्जन में ही बाजार में उतारी जाएगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts