Tata Safari Dark Edition will be launched in India on January 17

नई दिल्ली। Tata Safari Dark Editions. भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स धमाल कर रही है। कंपनी एक से बड़कर एक कार को लॉन्च कर रही है। वही अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी नई कार की लॉन्चिंग को लेकर पूरी तैयार कर ली है। टाटा मोटर्स 17 जनवरी 2022 को अपनी टाटा सफारी डार्क एडिशन (Tata Safari Dark Editions) को लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने अपना नया टीजर वीडियो शेयर किया है।

ये भी पढ़ें- फ्रिकर चार पहियों वाली इलेक्ट्रिक बाइक की जल्द शुरु होगी डिलिवरी, ईवी का डिजाइन ऐसा देखतें ही उछल पड़ेगें!

बता दें कि इस वीडियो में एक शानदार कार को दिखाया गया है, जो अपने कलर के साथ काफी आकर्षित कर रही है। कंपनी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ऑफिशियल ट्विटर (Twitter) अकाउंट से एक 16 सेकेंड का वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कार का फ्रंट बोनट दिखाने की कोशिश की है।

Tata Safari Dark Editions का इंजन

टाटा सफारी डार्क एडिशन के इंजन की बात करें तो इसमें पहले ही तरह ही 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 168bhp की पॉवर और 350Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है।

Tata Safari Dark Editions में खासियत

टाटा सफारी डार्क एडिशन में अन्य डार्क एडिशन की तरह, ब्लैक-आउट फ्रंट ग्रिल दी गई है। इसमें एक ट्राई एरो पैटर्न और बंपर माउंटेड हेडलैंप के साथ ORVMs नजर आएंगे। यह एलॉय व्हील्स भी ब्लैक नजर आ सकते हैं। डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। टाटा सफारी डार्क एडिशन ब्लैक अपहोल्स्ट्री के साथ पूरी तरह से ब्लैक-आउट थीम के लिए अपने स्टैंडर्ड टू-टोन डैशबोर्ड में ट्रेड करेगा।

टाटा सफारी ब्लैक एडिशन की कीमत

हालांकि अभी कीमत के लिए लोगों को दो दिन और इंतजार करना होगा, लॉन्चिंग के दिन ही कंपनी इसकी कीमत पर से ऑफिशियल तौर पर पर्दा उठाएगी। हालांकि डार्क एडिशन कीमत वर्तमान की टाटा सफारी से आसपास ही नजर आ सकती है। ये भी पढ़ें- महज 9 सेकेंड में मिलेगी 100 की स्पीड, बस इतनी कीमत पर KTM 250 एडवेंचर बाइक लॉन्च!

हुंडई और महिंद्रा की इन कारों से होगा मुकाबला

टाटा इससे पहेल भी डार्क एडिशन पेश कर चुका है, जिसमें टाटा अल्ट्रोज डार्क एडिशन, टाटा नेक्सॉन डार्क एडिशन, टाटा नेक्सॉन ईवी डार्क एडिशन और टाटा हैरियर डार्क एडिशन शामिल हैं। टाटा सफारी कार का मुकाबला Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700, MG Hector Plus और अपकमिंग एमपीवी कार Kia Carens MPV से होगा।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts