Tata Punch's big feat in just 12 days, became the second best selling car!

हाल में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch  को लॉन्च किया है।  नई सब-कॉम्पैक्ट SUV ने जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखाया है। बता दें कि टाटा की यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch है। टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में यह Nexon के नीचे है और कंपनी की इंडिया लाइन-अप में अब सबसे छोटी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल है। टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरियंट की कीमत 9.09 लाख रुपये है। ऑफिशियल लॉन्च के कुछ दिनों के भीतर ही Tata Punch कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

अक्टूबर में बिकीं 8,453 Tata Punch
टाटा पंच (Tata Punch) 18 अक्टूबर 2021 को भारत में लॉन्च हुई थी और इस सब-कॉम्पैक्ट SUV की प्री-बुक्ड यूनिट्स की डिलीवरी तुरंत शुरू हो गईं थीं। पिछले महीने अक्टूबर में टाटा मोटर्स ने Tata Punch की भारत में 8,453 यूनिट्स बेचीं। टाटा मोटर्स के लिए अक्टूबर में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली दूसरी कार रही। 10,096 यूनिट्स की सेल्स के साथ Tata Nexon सेल्स चार्ट में पहले नंबर पर रही। टाटा नेक्सॉन ने सालाना आधार पर 95 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है।

टाटा पंच की ये है खासियत- Tata Punch बीएस 6 कंप्लायंट 1.2 लीटर, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आई है। सब-कॉम्पैक्ट SUV का इंजन 85hp का पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा पंच, 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT के साथ आती है। Tata Punch स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ आई है।

टाटा पंच की NCAP क्रैश टेस्ट-  टाटा पंच ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट आक्यूपैन्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

टाटा पंच की फीचर्स-   टाटा पंच   सब-कॉम्पैक्ट SUV 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आई है। टाटा पंच में ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ऑटो-फोल्डिंग ORVM, 6 स्पीकर्स के साथ आई है।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...