HomeऑटोमोबाइलTata अपने इस SUV से हुआ परेशान, कीमत बढ़ा बंद किए कई...

Tata अपने इस SUV से हुआ परेशान, कीमत बढ़ा बंद किए कई वेरिएंट्स, फिर भी बढ़ रहा क्रेज

Tata Nexon SUV: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। आपको बता दें कि यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। कीमत में इजाफे के बाद अब इसकी देश के बाजार में शुरूआती कीमत 7.69 लाख रुपये हो गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 14.17 लाख रुपये खर्च करने पडेंगे।

इसके पेट्रोल मॉडल के कीमत की बात करें तो अब इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 7.69 लाख रुपये से 12.87 लाख रुपये और डीजल मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये से 14.17 लाख रुपये के बीच हो गई है। कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर एसयूवी में दमदार इंजन लगाया है जो ज्यादा माइलेज भी देता है।

देश के मार्केट में टाटा नेक्सन के कुल 68 वैरिएंट्स मौजूद हैं जिसमें से 37 पेट्रोल वेरिएंट और 31 डीजल वेरिएंट हैं। इसके 9 वैरिएंट्स की कीमत में कंपनी ने 18,000 रुपये का इजाफा किया है। वहीं बाकी वेरिएंट्स की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

इसके साथ ही कंपनी ने अपनी इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के XZ, XZA, XZ+ (O), XZA+ (O), XZ+ (O) डार्क और XZA+ (O) डार्क वैरिएंटको बंद भी कर दिया है। वहीं इसके 6 नए वेरिएंट को भी पेश किया गया है।

जिसमें XZ+ (HS), XZ+ (L), XZ+ (P), XZA+ (HS), XZA (L) और XZA+ (P) शामिल हैं। इसके ZXA+ (L) और ZXA+ (P) वैरिएंट्स में आपको iRA कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन की मदद से रिमोट व्हीकल कंट्रोल, व्हीकल लाइव लोकेशन, ट्रिप एनालिटिक्स, लाइव व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, जियो फेंस और वैलेट मोड जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

ZXA+ (HS) वेरिएंट में ये फीचर्स नहीं दिए गए हैं। ZXA+ (HS) और ZXA+ (P) में कंपनी टिल्ट फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ ऑफर करती है।

टाटा नेक्सन दो इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में उपलब्ध है। जिसमें से पहला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन है। इसके पेट्रोल इंजन की क्षमता 120PS का अधिकतम पावर और 170Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है। वहीं इसका डीजल इंजन 100PS का पावर और 260Nm का टॉर्क जेरनेट करने में सक्षम है। इसमें आपको 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिल जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular