देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी के टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक नई कार को भारतीय बाजार में उतारा है जो धूम मचाने को तैयार है। टाटा मोटर्स ने इस कार का नाम TATA Tigor रखा है वैसे तो इसकी जानकारी तो पहले से ही कम्पनी ने बता दिया था लेकिन इसके फीचर्स और कीमत का भी लॉन्च के साथ खुलासा हो गया है। टाटा मोटर्स फ्लीट सेगमेंट में लॉन्च किया है जो जिसके अन्तर्गत कंपनी कॉर्पोरेट और सरकारी डिपार्टमेंट्स के फ्लीट कस्टमर्स के लिए इलेक्ट्रिक कारों को पेश करेगी।

टाटा की इस नई कार की शुरुआती कीमत 9.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गयी है। देश भर के चुनिंदा डीलरशिप पर ये कार बुकिंग के लिए उपलब्ध है। कोलकाता में गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड को पहले बैच की डिलीवरी के साथ अब डिलीवरी शुरू हो गई है।

टाटा की इस कारड्राइविंग रेंज और चार्जिंग सिस्टम क्या है ?

टाटा मोटर्स इस कार को दो अलग अलग रेंज के विकल्प के साथ पेश की है और कम्पनी ये भी दावा कर रही है की इसका हायर वर्जन है वो करीब एक बार चार्ज करने पर 213 किलोमीटर और लोअर वर्जन 165 किलोमीटर का सफ़र तय कर सकती है। ये दावा भी इसे नही किया है इसको पहले परिक्षण किया है इसके बाद से ARAI प्रमाणित रेंज है। इस कार में फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम के साथ पेश किया है। जो इसको करीब 90 मिनट से 110 मिनट में इसको 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts