Tata Motors introduced Tata Tigor EV, know launch date, features, range

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स ( Tata Motors New Ev) ने नई Tata Tigor EV का को पेश कर दिया है। कंपनी इस कार को भी Ziptron तकनीक से लैस किया है। कुछ साल पहले, टाटा ने टिगोर ईवी – इसका पहला उत्पादन ईवी – सरकारी अधिकारियों और बेड़े के खरीदारों के लिए पेश किया था, और 2019 में, इसे निजी खरीदारों के लिए भी उपलब्ध कराया गया था, लेकिन इसकी सीमित सीमा और प्रदर्शन के कारण कुछ खरीदार मिले। Tigor EV Ziptron का लक्ष्य यह सब बदलना है।

पुरानी Tata Tigor EV की बिक्री कंपनी जारी रखेगी है, लेकिन इसे एक नया नाम दिया गया है और साथ ही एक नया नाम – Xpres-T भी दिया गया है। यह पूरी तरह से बेड़े के खरीदारों के उद्देश्य से है, और इसे Tigor EV Ziptron से अलग करने के लिए, टाटा इसे केवल स्टील के पहियों के साथ सफेद रंग में पेश किया है। बेड़े खरीदारों के लिए पुरानी Tigor EV रीब्रांड की गई

टाटा मोटर्स के आनंद कुलकर्णी ने टिगोर ईवी ज़िपट्रॉन को पेश करते हुए कहा कि टाटा के 8,500 से अधिक ईवी भारतीय सड़कों पर चल रहे हैं, जिनमें से 6,000 से अधिक नेक्सॉन ईवी हैं, जिसे 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए टाटा मोटर्स की जिप्ट्रॉन तकनीक बनाने वाली ये पांचवी कार हैं।

Tata Tigor EV Ziptron की परफॉर्मेंस और बैटरी डिटेल्स

Tata Tigor EV Ziptron में 26 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक है, जो 75 hp तक का आउटपुट और 170 Nm का टार्क है, जो 5.7 सेकंड में 0-60 kph से जा सकता है। बैटरी और मोटर पर आठ साल की वारंटी।

Tata Tigor EV Ziptron चार्जिंग डिटेल्स की बात करें तो Tata Tigor EV Ziptron व्यापक रूप से स्वीकृत CCS2 चार्जिंग मानक को अपनाता है, और साथ ही फास्ट-चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फास्ट-चार्जिंग के साथ 0 से 80 प्रतिशत तक जाने में और धीमी चार्जिंग में 8.5 घंटे तक जाने में इसे केवल एक घंटे का समय लगेगा।

टाटा टिगॉर ईवी ज़िपट्रॉन के फीचर्स

स्टैंडर्ड के तौर पर Tigor EV में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ‘स्पोर्ट’ ड्राइव मोड मिलता है। इसके अलावा उपकरण सूची का हिस्सा 7.0 इंच का हरमन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें चार स्पीकर और चार ट्वीटर, ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर की सीट, पावर-फोल्डिंग ओआरवीएम, पुश-बटन स्टार्ट और एक पोर्टेबल चार्जिंग केबल है। खास बात यह है कि Tata Tigor EV Ziptron की बुकिंग आज से शुरू हो गई है, जिसकी लॉन्चिंग 31 अगस्त को होनी है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts