नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी एंट्री लेवल कार टियागो के NRG वेरिएंट के CNG मॉडल के साथ एंट्री की है। टाटा ने इसे दो वेरिएंट XT और XZ में पेश किया है। यह कीमत में पेट्रोल वेरिएंट से 90 रुपये महंगी है।

कीमत की बात की जाए तो टाटा टियागो NRG CNG के XT वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 7.40 लाख रुपये और XZ वेरिएंट की कीमत 7.80 लाख रुपये है। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ मारुती ने अपनी ऑल न्यू ऑल्टो K10 का CNG वेरिएंट को बाजार में उतारा है। इस हिसाब से देखा जाए तो इन दोनों CNG कारों के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

टाटा टियागो NRG CNG का इंजन

कंपनी ने इस CNG मॉडल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है। यह इंजन पेट्रोल पर 86PS की पावर और 113Nm टॉर्क पैदा करता है। वहीं CNG पर 73PS पावर और 95Nm टॉर्क पैदा करता है। यानी CNG पर आउटपुट कम हो जाता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स जुड़ा है। माइलेज की बात करें तो इसमें 26.49 km/kg तक माइलेज मिलेगा।

टाटा टियागो NRG CNG के फीचर्स

टाटा टियागो NRG CNG फीचर्स टियागो NRG से काफी मिलते जुलते हैं। कंपनी ने इसमें एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी है। वहीं इन सब के आलावा इसमें स्टीयरिंग कॉलम के पास फ्यूल स्विच बटन और रियर में ‘i-CNG बैजिंग’ मिलते हैं।

टाटा टियागो NRG CNG की सेफ्टी

इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे प्रमुख सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। यह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले दोनों को सपोर्ट करता है। वहीं अन्य खूबियों में कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्क असिस्ट सेंसर और रियर वॉश वाइपर मिलती हैं। इसमें  i-CNG टेक्नोलॉजी दी गई है, गैस रिसाव की स्थिति में स्वचालित रूप से CNG से पेट्रोल में स्विच कर सकती है।


Latest News