Homeऑटोमोबाइलमार्केट में अब राज करेगी Tata की काली चिड़िया! बेहद कम कीमत...

मार्केट में अब राज करेगी Tata की काली चिड़िया! बेहद कम कीमत में होगें धाकड़ फीचर्स

नई दिल्ली: Tata blackbird news update. भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स अपनी धाक जामने के लिए बड़े-बड़े प्लान पर काम कर रही है। कंपनी ईवी सेगमेंट में तो आगे बढ़ ही रही है, तो वही SUV कार सेगमेंट भी तहलका मचा रही है। कंपनी के प्लान यही तक नहीं थमने वाले है। कंपनी मार्केट में क्रेटा जैसी SUV से बढ़कर कुछ नई गाड़ी को लांच करने वाली है। जिससे कंपनी अपनी अच्छी पकड़ बना पाए।

आप को बता दें कि टाटा मोटर्स अपने आने वाली Tata blackbird को लॉन्च करने वाली है, जिससे कंपनी के कार के बारे में कई बार में जानकारी सामने आ चुकी है, जिसमें ग्राहकों को भी टाटा मोटर्स के ‘काली चिड़िया’ SUV का कापी बेसव्री से इंतजार है।

बताया जा रहा है कि  टाटा मोटर्स घरेलू बाजार के लिए एक नई एसयूवी Tata Blackbird पर काम कर रही है, जो वर्तमान में बिकने वाली टाटा नेक्सॉन पर आधारित होगी, लेकिन ये साइज में काफी बड़ी एसयूवी होगी। टाटा इसे अपने पोर्टफोलियो में सब-4 मीटर नेक्सॉन एसयूवी और 4.6 मीटर हैरियर एसयूवी के बीच रख सकती है। यह 4.3 मीटर लंबा हो सकता है।

आप को बता दें कि भारतीय बाजार में इस समय SUV का दौर चल रहा है। कंपनियों के SUV की जोरदार तरीके से सेल्स हो रही है, तो वही Creta इस समय SUV मार्किट में राज कर रही है।

कैसी होगी Tata blackbird 

हाल कि खबरों में सामने आई जानकारी में नई Tata blackbird के बारे में बताया गया है, जिसमें बताया जा रहा है कि न्यू ब्लैकबर्ड SUV टाटा मोटर्स की ही Nexon SUV से कुछ लंबी होगी। इसकी लंबाई लगभग 4.3 मीटर की होगी। Nexon SUV के मुकाबले इसके व्हीलबेस में 50mm की बढ़ोतरी हो सकती है।इसे नेक्सन से अलग करने के लिए नई स्टाइलिंग और कूपे साइज वाली छत मिलने वाली है।

टाटा नेक्सन कूपे/ब्लैकबर्ड के बाहरी हिस्से में आगे और पीछे का नया डिज़ाइन किया जा सकता है। इसमें ए-पिलर्स और फ्रंट डोर सहित मानक नेक्सॉन के साथ बॉडी पैनल साझा करने की उम्मीद है। वही इसके अलावा इस में आपको कई जबरदस्त फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Tata blackbird में ये होगा दमदार इंजन

इस SUV के इंजन तथा पॉवर की बात करें तो बता दें कि इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन आपको दिया जाता है। इसमें 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन आपको दिया जा सकता है। जो की 160 hp की अधिकतम आउटपुट पॉवर देगा। कंपनी अपनी इस कार में मैनुअल तथा ऑटोमैटिक दोनों प्रकार के ट्रांसमिशन देगी।

न्यू ब्लैकबर्ड की कीमत और मुकाबला
टाटा मोटर्स की नई नवेली Tata blackbird का मुकाबला क्रेटा से होगा। इस कार की संभावित कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular