HomeऑटोमोबाइलTata Blackbird के इंतजार में लोग हुए बेसब्र, जानें ऐसे कोनसे फीचर्स...

Tata Blackbird के इंतजार में लोग हुए बेसब्र, जानें ऐसे कोनसे फीचर्स संग आ रही है SUV

Tata Blackbird Advance Features: भारत के कार बाजार के एसयूवी सेगमेंट में कंपनियां अपनी नई-नई एसयूवी को आए दिन पेश करती रहती है। ऐसा इस लिए भी क्योंकि देश के एसयूवी सेगमेंट में दिनों दिन डिमांड में व्रिधि देखी जा रही है। आपको इस सेगमेंट में कई बेहतरीन एसयूवी मिल जाएंगी।

लेकिन आज हम इस रिपोर्ट में एक ऐसी एसयूवी के बारे में आपको बताएंगे जिसका सालों से लोग इंतजार लोग कर रहे हैं लेकिन, कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिसियल घोषणा नहीं कि है। हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स के मोस्ट अवेटेड एसयूवी टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) की! इसका इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे काफी तेजी से तैयार भी कर रही है और इसे अगले साल तक बाजार में पेश कर दिया जाएगा।

Tata Nexon से साइज में बड़ी होगी Tata Blackbird

कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने इसपर काम करना शुरू कर दिया है। इसे कंपनी X1 प्लेटफार्म पर बना रही है। इसी प्लेटफार्म का इस्तेमाल कंपनी ने टाटा नेक्सन (Tata Nexon) को बनाने में भी किया है।

हालांकि कंपनी की नई एसयूवी ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) का साइज नेक्सन (Tata Nexon) की तुलना में बड़ा होगा। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को नेक्सन और हैरियर के बीच प्राइस सेगमेंट में पेश कर सकती है।

Tata Blackbird में मिल सकता है पॉवरफुल इंजन और बेहतर पावरट्रेन

इस नई एसयूवी में कंपनी बड़ा कैबिनेट स्पेस और बूट स्पेस ऑफर कर सकती है। वहीं इसके लुक को यूनिक बनाने के लिए इसमें आपको रूफलाइन भी मिल सकता है। कंपनी इसके स्टाइलिंग पर भी काफी ध्यान दे रही है। इसके फ्रंट और बैक साइड को कंपनी नए लुक में डिज़ाइन कर रही है।

इस एसयूवी में ज्यादा पावर के लिए 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन आपको मिल सकता है। यह इंजन नेक्सॉन में मिलने वाले 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन से काफी एडवांस्ड होगा। इस इंजन की क्षमता 160 एचपी का मैक्सिमम पावर जनरेट करने की होगी। इसमें कंपनी मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन एमटी आर एटी का विकल्प भी उपलब्ध कराने वाली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular