Homeऑटोमोबाइलफाडू अवतार में आ रही Tata Blackbird, लुक और फीचर्स ऐसे जो...

फाडू अवतार में आ रही Tata Blackbird, लुक और फीचर्स ऐसे जो पहली नजर में बने देगी दीवाना!

नई दिल्ली: Tata Blackbird 2022. भारतीय बाजार में देशी कार मेकर कंपनी टाटा मोटर्स पहले स्थान पर जाने के लिए कढ़ी मेहनत कर रही है, जिससे कंपनी अपने पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक धांसू कारे पेश और लॉन्च कर रही है। कंपनी इस समय में कई अपकमिंग कारे है, जो मार्केट में लॉन्च होते ही धमाल करने वाली है। जिसमें से टाटा सियरा और टाटा ब्लेकवर्ड है। जो वही Tata Blackbird 2022 के बारे में कई खबरें सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है, कि कंपनी की ये कार लॉन्चिंग के लास्ट स्टेज पर है।

आप को बता दें कि टाटा मोटर्स मार्केट में मारुती सुजुकी, हुंडई और महिन्द्रा जैसी कारों के टक्क में कढ़ी तैयारी कर रही है, जिसमें कंपनी ईवी मार्केट में कब्जा करने के साथ-साथ SUV सेगमेंट धाक जमा रही है। कंपनी की इस SUV को लेकर काफी समय से इंतजार किया जा रहा है।

Tata Blackbird SUV लुक और डिजाइन

टाटा मोटर्स अपनी Blackbird SUV को Nexon से अलग लुक देने के लिए इसे नए डिजाइन और कूप-स्टाइल रूफलाइन के साथ पेश कर सकती है। Blackbird के एक्सटीरियर में नए डिजाइन का फ्रंट और रियर दिया जा सकता है।

Tata Blackbird SUV का इंटीरियर

सबसे पहले Tata Blackbird SUV के इंटीरियर की बात करें तो लीक्स खबरों में सामने आया है कि इसमें फ्री स्टैंडिंग टच स्क्रीन देखने को मिलेगा। यह बीचोंबीच सेट किया जाएगा। इसमें टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। साथ ही इसमें सनरूफ को भी शामिल किया जाएगा। 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

Tata Blackbird SUV के फीचर्स

तो वही फीचर्स के मामले में भरमार होने वाली है। क्योंकि कंपनी समय के हिसाब से धांसू फीचर्स देने वाली है।  इसमें कार में वाईफाई, वायरलेस चार्जर, सनरूफ होगा और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स, कूल्ड ग्लव बॉक्स, रियर व्यू कैमरा भी मिलेगा।

Tata Blackbird SUV का इंजन

अपकमिंग Tata SUV में कंपनी का नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। कंपनी पिछले कुछ समय से इस इंजन पर काम कर रही है, जो लगभग 160hp की पावर जनरेट करेगा। यह नया इंजन Nexon में मिलने वाले 1.2-लीटर इंजन से बेहतर होगा। इसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।

Tata Blackbird SUV कीमत और मुकाबला

आने वाली Tata Blackbird SUV की कीमत लगभग 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। टाटा के इस कार का मुकाबला क्रेटा, सेल्टोस, एस्टर, जैसी सेगमेंट और कीमत वाली SUVs से होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular