TATA AVINYA EV: टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारत के बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी टाटा अविन्य (Tata Avinya) को पेश करने की तैयारी कर रही है। यह कंपनी की एक नेक्स्ट जनरेशन ईवी कार होने वाली है। इसका डिजाइन बहुत ही आधुनिक है। इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी पर कंपनी तेजी से काम कर रही है और इसे 2025 तक बाजार में उतारा जा सकता है।

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी को अभी हाल ही में एक ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार का नाम कंपनी ने संस्कृत भाषा के शब्द अविन्य से प्रेरित होकर रखा है। संस्कृत के इस शब्द का मतलब ‘आविष्कार’ है। कंपनी का कहना है कि इस कार के नाम ने इन (IN) शब्द है जो भारत को दर्शाता है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको टाटा अविन्य (Tata Avinya) से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-Hyundai की Grand i10 Nios मात्र आधी कीमत में आज ही लाएं घर, जानिए ऑफर की डिटेल

इसमें मिलेंगे फ्यूचरिस्टिक फीचर्स

कंपनी अपनी कार टाटा अविन्य (Tata Avinya) में कई बेहतरीन फीचर्स देने वाली है। इस नेक्स्ट जनरेशन की कॉन्सेप्ट कार में कंपनी एलईडी लाइट्स देने वाली है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को फ्यूचरिस्टिक लुक देने वाली है।

इसके स्टेरिंग में आपको डिस्प्ले देखने को मिल जाएगा। इस कार में कंपनी बटरफ्लाई डोर देने वाली है। आपको बता दें कि बटरफ्लाई डोर में आगे के दरवाजे आगे की तरफ खुलते हैं और पीछे के दरवाजे पीछे की तरफ खुलते हैं। इससे कार को एक प्रीमियम लुक मिलता है।

महज 30 मिनट हो जाएगी चार्ज

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी को को Gen 3 आर्किटेक्चर पर विकसित कर रही है। यह एक नया प्लेटफॉर्म है जिसे कंपनी ने खास तौर पर अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को विकसित करने के लिए बनाया है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र की माने तो इस इलेक्ट्रिक कार में अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग बैटरी का उपयोग किया गया है। इस बैटरी पैक को महज 30 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।


Latest News